चुनाव में नकदी व शराब वितरण पर अंकुश लगाने को गहनता से चेकिंग करें टीमें: जिला निर्वाचन अधिकारी

0
42

चुनाव में नकदी व शराब वितरण पर अंकुश लगाने को गहनता से चेकिंग करें टीमें: जिला निर्वाचन अधिकारी

उरई (जालौन) विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 कोर्स स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं जिला निर्वाचन अधिकारी

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में तैनात उड़नदस्ता व स्थैतिक निगरानी टीम की बैठक रानी लक्ष्मीबाई सभागार विकास भवन में की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने उड़नदस्ता व स्थैतिक निगरानी समिति को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन करते हुए पूरी निष्पक्षता एवं ईमानदारी के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि संदिग्ध वाहनों की चेकिंग गहनता से करें एवं इस दौरान वीडियोग्राफी अवश्य कराएं। उन्होंने निर्देश दिया कि संदिग्ध प्रतीत होने पर महिलाओं की तलाशी महिला आरक्षी द्वारा ही कराई जाए। उन्होंने कहा कि उड़नदस्ता टीम अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण सील रहते हुए नगदी का अवैध आदान-प्रदान शराब का वितरण या अन्य कोई संदेहास्पद वस्तु आदि की आवाजाही पर गहनता से निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। सभी टीमों के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिया कि आवश्यक सूचनाएं समय से उपलब्ध कराएं। उन्होंने वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी को टीमों  को प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने बताया कि उड़नदस्ता की 27 टीम व स्थैतिक निगरानी की 27 टीम समस्त विधानसभाओं के लिए लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि 09 नाका बनाए गए हैं जिस पर स्थैतिक निगरानी टीम मौजूद रहेगी। उन्होंने समस्त टीमों को उनके कर्तव्य एवं उत्तरदायित्व से अवगत कराया एवं उन्हें आवश्यक प्रपत्र भी दिए गए। जिलाधिकारी ने समस्त टीमों के प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आपके द्वारा चेकिंग के दौरान आपका व्यवहार मर्यादित एवं शालीन होना चाहिए।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी पूनम निगम, डीसी मनरेगा अवधेश दिक्षित, एवं समस्त टीमों के प्रभारी अधिकारी भी मौजूद रहे।

DM Jalaun Jalaun Police #UPElections2022 #jalaunnews #dmjalaun #Election #ElectionCommission

#चित्रकूट#जालौन#आन्या_एक्सप्रेस#बुन्देलखण्ड_दस्तक#ताजा_खबरें#न्यूज_उपडेट