विशेष शिक्षकों व दिव्यांगों के शैक्षिक समावेशन के लिए होगा संभव प्रयास- दिनेश शर्मा

0
39

विशेष शिक्षकों व दिव्यांगों के शैक्षिक समावेशन के लिए होगा संभव प्रयास- दिनेश शर्मा

चित्रकूट ब्यूरो: भारत में दिव्यांग छात्रों, प्रोफेशनल के लिए समपिर्त नासेपर् संगठन के सरंक्षक जगद्गुरु रामभद्राचायर् महाराज की प्रेरणा से विशेष शिक्षकों के राष्ट्रीय संगठन के संयोजकत्व में कायर्क्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश चंद्र शमार् ने वचुर्अल रूप से जुड़कर अपने विचार व्यक्त किए।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आदि काल से भारत में समाज के सवांर्गीण विकास के लिए शिक्षकों की अविस्मरणीय भूमिका रही है। प्रदेश में विशेष शिक्षकों के सेवायोजन में आने वाली समस्याओं को भविष्य में नई सरकार आने पर दूर किया जाएगा। उन्होंने सभी विशेष शिक्षकों, प्रोफेशनल को आश्वस्त किया कि चुनाव के बाद विशेष शिक्षकों व दिव्यांग बच्चों के शैक्षिक समावेशन में आने वाली समस्त बाधाओं को परि सीमित करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। आयोजन में नासेपर् संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजनीश कुमार पांडेय द्वारा विशेष शिक्षकों के हिताथर् व दिव्यांग बच्चों के अधिकारों के संरक्षण के लिए उठाए गए न्याय पालकीय, कायर् पालकीय सहित अन्य कदमों पर क्रमशः परिचचार् की गई, जो संगठन की महत्ता और संगठन की प्रतिबद्धता को प्रकट करने में सहायक सिद्ध हुई। विश्वविद्यालय के पीआरओ एस पी मिश्रा ने कहा कि जगदगुरु रामभद्राचायर् महाराज के आशीवार्द व  आकांक्षाओं पर सदैव तत्पर रहते हुए कायर् करने का भरोसा दिलाया। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नागेश पांडेय ने कायर्क्रम का संचालन व अतिथि गणों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

#चित्रकूट #जालौन #आन्या_एक्सप्रेस #बुन्देलखण्ड_दस्तक #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर