लापता बालक की हत्या का किया गया सफल अनावरण – आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

0
40

लापता बालक की हत्या का किया गया सफल अनावरण
– आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

चित्रकूट ब्यूरो: पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के निर्देशन में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी एवं चैकी सीतापुर की संयुक्त टीम द्वारा नाबालिक बालक की अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया।
गौरतलब है कि बीती आठ मार्च को कोतवाली कर्वी में रामप्रयाग रैदास पुत्र हीरालाल निवासी राघवपुरी वार्ड नं तीन सीतापुर कोतवाली कवीर् द्वारा सूचना दी गयी कि उनका नौ वषीर्य पुत्र कन्हैया लापता हो गया तथा काफी ढूंढने पर भी नहीं मिला। इस सूचना पर कोतवाली कवीर् में मामला पंजीकृत किया गया। इसके बाद बीती 12 माचर् को गुमशुदा बालक का शव वादी के पड़ोसी भुल्लू वमार् उफर् जरैला पुत्र रामअवतार के घर से बरामद हुआ। जिस पर भुल्लू वमार् उफर् जरैला पुत्र राम अवतार व उमिर्ला वमार् पत्नी भुल्लू वर्मा उर्फ जरैला निवासीगण राघव पुरी वाडर् नंबर तीन सीतापुर कोतवाली कवीर् जनपद चित्रकूट को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी पति-पत्नी से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी भुल्लू उफर् जरैला ने बताया कि दीपावली के समय उसे स्वप्न आया था कि उसके घर में तीन हंडा धन गड़ा है, यदि सम्भावित स्थान पर पूजा पाठ कर किसी नाबालिक की उस स्थान पर बलि दी जाये तो वह धन प्राप्त किया जा सकता है। इस बात पर सही-गलत का विचार किए बिना वह व उसकी पत्नी लालच में आ गये और तभी से इस घटना को अंजाम देने की फिराक में थे कि बीती आठ माचर् को अपने पड़ोसी व रिश्ते में भाई रामप्रयाग रैदास के नौ बषीर्य पुत्र कन्हैया को अकेला पाकर चिन्हित स्थान पर लाकर बालक को ईंट से मारकर बच्चे की लाश को छिपाने के उद्देश्य से डिब्बे में भर दिया था तथा बालक की बरामदगी के सम्बन्ध में पुलिस के लगातार प्रयास व आवागमन के कारण शव को ठिकाने नहीं लगा पाया था। इस सम्बंध में आरोपी पति-पत्नी के विरुद्ध कोतवाली कवीर् में सम्बंधित धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कवीर् राजीव कुमार सिंह, चैकी प्रभारी सीतापुर प्रवीण कुमार सिंह, आरक्षी राजिश कुमार, सोनू, सवेर्श कुमार मौयार्, शिवम व महिला आरक्षी अनामिका सिंह शामिल रहीं।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक