अधिक से अधिक बच्चों व गर्भवती महिलाओं का कराएं टीकाकरण- डीएम

0
41

अधिक से अधिक बच्चों व गर्भवती महिलाओं का कराएं टीकाकरण- डीएम

– औचक निरीक्षण कर सम्बंधितों को दिए निर्देश

चित्रकूट: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने बुधवार को बीएचएसएनडी के तहत चल रहे टीकाकरण अभियान के अंतगर्त कवीर् शहर के वाडर् नंबर आठ लक्ष्मणपुरी का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आशा, आंगनबाड़ी कायर्कत्रियों को निदेर्श दिए कि आप लोग घर-घर जाकर गभर्वती महिलाओं, बच्चों, किशोरियों को बुलाकर लाए। एएनएम से जिलाधिकारी ने वजन मशीन, ब्लड प्रेशर मशीन, डायबिटीज, हिमोग्लोबिन, आयरन की गोलियां, सिरप, पेरासिटामोल, पीडी, टीपी आदि दवाओं की उपलब्धता की जानकारी की। उन्होंने कहा कि किशोरियों को अधिक से अधिक आयरन की गोलियां वितरण कराएं। एएनएम ने बताया कि 12 ड्यूलिस्ट बच्चों के सापेक्ष अभी तक तीन बच्चों का टीकाकरण किया गया है। जिलाधिकारी ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मुकेश पहाड़िया को निदेर्श दिए कि जहां-जहां पर टीकाकरण अभियान चल रहे हैं, वहां पर दवाओं आदि की उपलब्धता बनी रहे तथा मशीनों को भी दिखवा ले ताकी कोई खराब न रहे। जिससे अधिक से अधिक बच्चों, गभर्वती महिलाओं का वजन व टीकाकरण का कायर् किया जा सके।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक