कामदगिरि समिति के सदस्यों ने की तालाब की सफाई – सफाई अभियान जारी 

0
49

कामदगिरि समिति के सदस्यों ने की तालाब की सफाई – सफाई अभियान जारी

चित्रकूट ब्यूरो: कामदगिरि स्वच्छता समिति ने रविवार को अपने नियमित सफाई अभियान के तहत परिक्रमा मागर् स्थित भरत मिलाप मंदिर के सामने लक्ष्मण पहड़िया के नीचे तालाब के आसपास का कचरा साफ किया। समिति ने तालाब की सफाई के बाद इसमें पानी भरवाने का भी संकल्प लिया।
गौरतलब है कि कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा प्रत्येक रविवार को कामदगिरि परिक्रमा पथ पर सफाई अभियान चलाया जाता है। इस रविवार को इसी क्रम में लक्ष्मण पहड़िया के पास के तालाब के वषोंर् से जमे कचरे की सफाई का काम शुरू हुआ। समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार केशरवानी ने बताया कि यहां कई ट्रैक्टर कचरा जमा है। यह तालाब बहुत प्राचीन और प्रसिद्ध है। समिति ने सफाई कराकर इसमें पानी भराने की व्यवस्था का संकल्प लिया हुआ है। बताया कि जिलाधिकारी ने भी इसके सुंदरीकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निदेर्शित किया है। उम्मीद है इसका बहुत जल्द सुंदरीकरण होगा, जो दूरदराज से आने वाले तीथर्यात्रियों व पयर्टकों को आकषिर्त करेगा। इसके अलावा पशु पक्षियों के लिए पानी भी उपलब्ध कराएगा। सफाई करने के बाद नगरपालिका की टीम और समाजसेवियों ने परिक्रमा मागर् पर स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर वहां के लोगों को सफाई के लिए प्रेरित किया। अनुरोध किया कि दुकानदार दुकानों के सामने अनिवायर् रूप से डस्टबिन रखें। स्वच्छता अभियान में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रामअचल कुरील, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला, शिवा कुमार जिला समन्वयक स्वच्छता, सफाई नायक जानकी कुशवाहा, विनोद, आकाश, महासचिव शंकर यादव, गया प्रसाद द्विवेदी एडवोकेट, अंजू वमार्, राजेंद्र त्रिपाठी, सूयर्सेन सिंह, कृष्णा शुक्ला आदि का योगदान रहा। राकेश ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कामदगिरि स्वच्छता समिति को स्वच्छ भारत मिशन में जोड़ लिया है। यह समिति अब निरंतर हर रविवार को कामदगिरि परिक्रमा मागर् की सफाई जारी रखेगी। इसके अलावा पूरे जिले में भी स्वच्छता अभियान को गति देने का काम करेगी।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक