मामलों के निस्तारण का सर्वोत्तम माध्यम है लोक अदालत- राधेश्याम यादव

0
38

मामलों के निस्तारण का सर्वोत्तम माध्यम है लोक अदालत- राधेश्याम यादव

– जिला जज ने डीएम, एसपी व सीएमओ के साथ बैठक में की चर्चा

चित्रकूट ब्यूरो: राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आगामी 14 मई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों के निस्तारण के सम्बंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जनपद न्यायाधीश राधेश्याम यादव ने जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक अतुल शमार् व मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ भूपेष द्विवेदी के साथ बैठक की।
बैठक में जिला जज ने राष्ट्रीय लोक अदालत में राजस्व विभाग, विद्युत विभाग, नगर पालिका आदि के मामलों का अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण किए जाने को लेकर चचार् की। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निदेर्श दिए कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों के निस्तारण के लिए पक्षकारों को नोटिस एवं सम्मन का शत-प्रतिशत तामिला सुनिश्चित  कराएं। मुख्य चिकित्साधिकारी को निदेर्श दिए कि लोक अदालत के दिन न्यायालय परिसर में एंबुलेंस, डॉक्टर, सैनिटाइजेशन, स्कैनिंग की व्यवस्था करें। जनपद न्यायाधीश ने कहा कि लोक अदालत मामलों के निस्तारण का सवोर्त्तम माध्यम है, जिसमें निस्तारण से धन तथा समय दोनों की बचत होती है। बैठक में लोक अदालत के प्रचार-प्रसार के बिंदुओं पर भी चचार् की गई। बैठक के अंत पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक