जिला अस्पताल के सामने से हटाएं अवैध अतिक्रमण- डीएम

0
41

जिला अस्पताल के सामने से हटाएं अवैध अतिक्रमण- डीएम


– समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निदेर्श

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा, क्षय रोग उन्मूलन कायर्क्रम, एयरपोटर् निमार्ण, रूबन मिशन, ऑपरेशन कायाकल्प, नगरीय क्षेत्रों की साफ-सफाई, तीथर् क्षेत्र विकास परिषद, तुलसी मंदिर राजापुर एवं बाल्मीकि आश्रम का विकास आदि बिंदुओं की समीक्षा बैठक आयोजित की की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा की समीक्षा करते हुए कहा कि अस्पताल के सामने जो ई-रिक्शा खड़े होते हैं तथा जो अतिक्रमण है, उसको तत्काल हटाए तथा ई रिक्शा के लिए जगह चिन्हित करके व्यवस्थित करें। उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कवीर् को निदेर्श दिए कि पुरानी बाजार सब्जी मंडी में जो अभी भी सड़क के किनारे सब्जी लगाते हैं, उन्हें नवीन सब्जी मंडी पर भेजा जाए तथा ब्लैक स्पॉट की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। जो शहर में ठेला लगाते हैं, उनकी भी जगह चिन्हित करके व्यवस्थित कराएं। वाहनों की चेकिंग लगातार कराते रहें तथा उन पर कायर्वाही भी सुनिश्चित करें। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी से कहा कि स्कूल वाहन जो अनफिट हैं, उसमें विद्यालय के लोगों को अवगत कराते हुए उनको न चलाए जाने के निदेर्श दें तथा अभिभावकों को भी अवगत कराएं कि इन अनफिट बसों पर अपने बच्चों को स्कूल न भेजें। रूबन मिशन के कायोर् पर कहा कि तेजी से कराया जाए। उन्होंने जिला क्षय रोग अधिकारी को निदेर्श दिए कि टीवी के मरीजों से लगातार वातार् करके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी लें तथा दवाओं की समय से व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएं तथा यह भी देखें कि टीवी कि रोगी घट रहे हैं या बढ़ रहे हैं, इसकी भी समीक्षा की जाए। उन्होंने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी से कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन तथा टीकाकरण के कायोंर् पर तेजी लाएं।
बैठक में उपजिलाधिकारी कवीर् पूजा यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर शीतला प्रसाद पांडेय, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव रंजन मिश्रा, यातायात प्रभारी योगेश कुमार यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut