सुविधा शुल्क मांगने के विरोध में शिक्षकों ने दिया ज्ञापन

0
46

सुविधा शुल्क मांगने के विरोध में शिक्षकों ने दिया ज्ञापन

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार पांडेय ने आरोप लगाया है कि कई शिक्षकों ने उनसे वित्त एवं लेखाधिकारी कायार्लय में सुविधा शुल्क की मांग का आरोप की जाती है। शनिवार को उन्होंने वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) को इस संबंध में ज्ञापन दिया। अखिलेश ने कहा कि अगर सुनवाई नहीं हुई तो अनियमितता और भ्रष्टाचार होने पर आमरण अनशन किया जाएगा।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि उनको कुछ शिक्षकों ने बताया है कि जब वे अवशेष देयकों के संबंध में वित्त एवं लेखाधिकारी कायार्लय में संपकर् करते हैं तो उनसे अवशेष धनराशि के सापेक्ष निधार्रित सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। पटल सहायक द्वारा कहा जाता है कि यदि निधार्रित शुल्क दे दोगे तो इसी माह भुगतान होगा नहीं तो माचर् तक इंतजार करना पड़ेगा। वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) को दिए ज्ञापन में जिलाध्यक्ष ने प्रत्यावेदन, पत्र, देयक, अवशेष देयक प्राप्त पंजिका में सभी का क्रम से अंकन करने और क्रम से ही भुगतान करने, प्रत्येक माह अवशेष देयकों का क्रमशः भुगतान करने, बजट समाप्त होने से पहले ही अगले बजट की मांग करने, प्रत्येक माह की एक से तीन तारीख तक वेतन का भुगतान करने की मांग की है। उन्होने कहा है कि अनियमितता व भ्रष्टाचार होने पर कायार्लय पर आमरण अनशन किया जाएगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut