सड़क निर्माण कार्य रुका सड़क के किनारे हो रहा हैं जल भराव।।

सड़क निर्माण कार्य रुका सड़क के किनारे हो रहा हैं जल भराव।।

 

संक्रमण फैलने की आशंका।।

रामपुरा(जालौन):- नगर के प्रमुख अम्बेडकर चौराहें होली मोड़ पर सड़क निर्माण के नाम से महीनों से खुदी पड़ी सड़क के किनारे जल भराव के कारण आसपास के रिहायसी इलाकों में गंदगी व मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं।

लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण के नाम पर नगर के अम्बेडकर चौराहें से लेकर निनावली स्टैंड तक सड़क के दोनों तरफ खाई नुमा खुदाई कर के छोड़ दिया। जिसमें कही कही गिट्टी डलवा दी गई, तो कही कही सड़क के किनारे जल भराव की समस्या उत्पन्न हो रही हैं। सड़क के दोनों तरफ रिहायसी मकान बने होने के कारण जल निकासी की व्यवस्था नही हो पा रही है। परन्तु लोक निर्माण विभाग द्वारा कोई जरूरी इंतजाम नहीं किया गया। जबकि कई बार विभाग से इस समस्या के हल के लिए कहा जा चुका हैं। लेकिन किसी के कान में जू तक नहीं रेंगा। आसपास के रहने वाले संजू, राजेश, विनोद, यासीन, यूसुफ, खालिद आदि लोगो ने कहा कि सड़क बनाने वालों ने दो माह पहले यहाँ सड़क निर्माण के नाम पर खुदाई की थी। तब से लेकर अब तक न तो यहाँ गिट्टी डाली गई और न ही मिट्टी से ये छोटे छोटे तालाब नुमा गड्डों को भरा गया। जिसमें कई दिनों से बरसात का पानी जमा होने के कारण पानी से बदबू के साथ मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ा हैं। आसपास जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण पानी यही भरा हुआ है। जिसमे दम घुटाउ दुर्गंध आने लगी हैं। लेकिन विभाग द्वारा कोई जनता के हित के बारे में नहीं सोचा जा रहा हैं।
लोक निर्माण विभाग के जेई पुष्पेन्द्र ने कहा कि तत्काल प्रभाव से वहाँ जेसीबी भेजकर जल निकासी कराई जायेगी तथा जल्द से सड़क निर्माण कार्य भी शुरू कराया जायेगा।