पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर सिपाही भेदजीत के हत्यारोपी रमेश की बेटी की कराई शादी,

पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर सिपाही भेदजीत के हत्यारोपी रमेश की बेटी की कराई शादी,

पुलिस ने बारात का किया स्वागत, उपहार स्वरूप दिया समान

उरई(जालौन) पुलिस ने अनोखी मिशाल पेश की है। जिन्होंने पुलिस एनकाउंटर में ढेर करने वाले सिपाही भेदजीत की हत्या के मुख्य आरोपी रमेश रायकवार की बड़ी बेटी की पूरी रीति रिवाज से शनिवार को शहर के एक गेस्ट हॉउस में शादी कराई है, साथ ही उपहार स्वरूप सामान भी दिया है, इतना ही नहीं एनकाउंटर करने वाली टीम ने बारातियों का भी स्वागत किया। पुलिस द्वारा किए गए इस इंतजाम के बाद लड़की को अपने पिता की कोई कमी महसूस नहीं हुई और वह खुश दिखाई दी।
बता दें कि 10 मई 2023 को उरई कोतवाली क्षेत्र के हाईवे चौकी के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही भेदजीत सिंह की सिर कूचकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, इस हत्याकांड के चार दिन बाद 14 मई 2023 को पुलिस ने हत्या करने वाले मुख्य आरोपी रमेश रायकवार और कल्लू अहिरवार को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था, इसके बाद बाद एनकाउंटर में मारे गये हत्यारोपी रमेश रायकवार की 2 बेटी और एक बेटा की परवरिश और शादी की जिम्मेदारी जालौन पुलिस ने ली और शनिवार रात को मुठभेड़ में मारे गए सिपाही भेदजीत सिंह की हत्या के आरोपी रमेश रायकवार की बड़ी बेटी शिवानी राय की शादी बड़े धूमधाम से कराई। रमेश की बेटी की शादी झांसी जनपद के मोंठ थाना क्षेत्र के ग्राम मगरौरा के रहने मलखान के पुत्र मोनू रायकवार से कराई। इस दौरान रमेश का एनकाउंटर करने वाली टीम के सीओ गिरजा शंकर त्रिपाठी, कोतवाल शिव कुमार राठौर, सिपाही अमित दुबे और पीआरओ कृष्ण पाल सरोज नें उपहार दिया। टीम के अन्य सदस्य मौजूद रहे, जिन्होंने बारात का स्वागत किया, इतना ही नहीं बारात के खाने पीने की सारी व्यवस्था भी कराई और उपहार के रूप में मोटरसाइकिल, फ्रिज, वाशिंग मशीन, टीवी, कूलर, अलमारी, सोफा,पलंग अलमारी, गैस चूल्हा, 51 बर्तन, मोबाइल के साथ आभूषण भी पुलिस द्वारा की गई इस व्यवस्था से हत्यारोपी रमेश की बेटी शिवांगी और उसकी पत्नी तारा काफी खुश दिखाई दिये, बेटी शिवांगी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि पुलिस वालों ने उनकी पूरी व्यवस्था की है बेटी का कहना था कि पिता ने जो कर्म किया था उसकी सजा उन्हें मिली है, मगर पुलिस वालों ने इसकी कमी नहीं होने दी और बेटी की जिस तरह शादी की जाती है उसकी पूरी व्यवस्था की गई और उन्हे पिता की किसी प्रकार की कमी महसूस नहीं होने दी।
वही एनकाउंटर में ढेर हुए हत्यारोपी रमेश की पत्नी तारा भी पुलिस द्वारा दिए गए उपहार और शादी की पूरी व्यवस्था से काफी खुश नजर आई, उन्होंने कहा कि पुलिस के सभी लोगों ने शादी कर व्यवस्था की, उन्हें किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी, बारात की अगवानी और खाने की व्यवस्था होने से वह खुश है, वह इस चिंता में थी कि बेटी की शादी कैसे होगी लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उनकी बेटी की धूमधाम से शादी कराई। बता दे की जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा ने व्यवस्था कराई, जिससे रमेश की बेटियों को किसी प्रकार की कमी न हो सके और पिता के कुकर्मों की सजा बेटियों को न मिले।