डीएम-एसपी द्वारा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन कार्यालय में ईवीएम व वीवीपैट बेयर हाउस का त्रैमासिक किया गया निरीक्षण

डीएम-एसपी द्वारा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन कार्यालय में ईवीएम व वीवीपैट बेयर हाउस का त्रैमासिक किया गया निरीक्षण

उरई(जालौन) जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन कार्यालय में ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का त्रैमासिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान ईवीएम एवं वीवीपैट पूर्ण रूप से सुरक्षित है। उन्होंने वहां सीसीटीवी से की जा रही मॉनिटरिंग का भी अवलोकन किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस की 24 घंटे सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात है तथा सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी निरन्तर की जाती हैं। राजनैतिक दलों के साथ ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का समय-समय पर निरीक्षण किया जाता है।
उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा अनुरूप निर्वाचन से संबंधित सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। उन्होंने कहा कि 20 मई 2024 को पांचवें चरण में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को जनपद में मतदान किया जाएगा। उन्होंने आमजन से अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार, उप जिलाधिकारी सदर सुरेश कुमार पाल, भारतीय जनता पार्टी से शांति स्वरूप महेश्वरी, समाजवादी पार्टी से वेद प्रकाश यादव, बहुजन समाज पार्टी से भगवती शरण पांचाल, कांग्रेस से जितेंद्र आदि सहित राजनैतिक दलों की पदाधिकारी मौजूद रहे।