Homeबुन्देलखण्ड दस्तकनगर में निकाली गई संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर...

नगर में निकाली गई संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शोभायात्रा।।

नगर में निकाली गई संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शोभायात्रा।।

रामपुरा (जालौन ) शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगाने वाले सिम्बल ऑफ नॉलेज डॉ भीमराव अंबेडकर के जन्म उत्सव पर नगर के लोगों ने अम्बेडकर चौराहे पर पहुँचकर उनकी प्रतिमा का माल्यार्पण किया गया जहां थाना अध्यक्ष ने भी अपनी उपस्थित दलबल के साथ दर्ज कराई तथा शोभा यात्रा के साथ मौजूद रहे।

भारतीय संविधान के निर्माता, अर्थशास्त्री, समाज सुधारक, भारत में दलितों, पिछड़ों, महिलाओं, श्रमिकों, किसानों के अधिकारों के जनक, विश्व में पानी के लिए सर्वप्रथम आंदोलन करने वाले, प्रख्यात वकील, प्रोफेसर, सम्पादक, लेखक, बौद्ध धर्म के द्योतक, महाविद्यालयों के संस्थापक, समाजशास्त्री बाबासाहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी 133 बी जयंती के अवसर पर नगर की अम्बेडकर महासभा ने रविवार को नगर के होली मोड़ पर स्थित अम्बेडकर स्टेचू पर एकत्रित होकर उनके ऊपर फूलमालाओं की बौछार की। जिसके उपरांत नगर में गाजे बाजे से डॉ भीमराव अंबेडकर की शोभायात्रा निकाली। वही जाटव समाज के अध्यक्ष काशीप्रसाद ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा समाज के लिये किये गये अमिट कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता। सूरजपाल ने बाबा साहब के बारे में बताते हुए कहा कि देश को एक शशक्त कानून व्यवस्था का एक खाका तैयार कर देश को समर्पित कर दिया। जिसके नियमों को मानते हुए भारत देश प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहा हैं। ऐसे महापुरुष को भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व सम्मान देता हैं तथा उनके बनाये गये आदर्शों की सराहना करता हैं।
उक्त मौके पर काशीप्रसाद, अम्बेडकर महासभा के सदस्य आलोक, सीताराम, गुड्डू चौधरी, कौशल, सूरजपाल, रिंकू, लला, भूपसिंह आदि सहित सैकड़ों की तादाद में नगर की माताये बहिने सहित लोग समलित हुए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular