रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले नेताओं के ख़िलाफ़ चित्रकूट ने भरी हुंकार

रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले नेताओं के ख़िलाफ़ चित्रकूट ने भरी हुंकार

स्वामी प्रसाद मौर्य के ख़िलाफ़ FIR न लिखे जाने से क्षुब्ध लोग धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरित मानस पर दिए गए बयान के खिलाफ समूचे प्रदेश में में प्रदर्शन हो रहे हैं। संत समाज से लेकर आम आदमी तक तक सभी ने स्वामी के बयान की आलोचना की है। आक्रोश की आग गोस्वामी तुलसीदासजी की जन्मस्थली राजापुर (चित्रकूट) पहुँच गई है। स्वामी प्रसाद मौर्या पर NSA के तहत कार्रवाई की मांग करते हुए FIR दर्ज कराने हेतु चित्रकूट की राजापुर कोतवाली पहुँचे चित्रकूट ए कल्चरल हेरिटेज के संस्थापक अनुज हनुमत और सैकडो राजापुरवासियों ने मंगलवार को थाने में तहरीर दी लेकिन राजापुर कोतवाल ने मुक़दमा लिखने से मना कर दिया जिसके बाद सूचनावादी FIR लिखने की माँग के साथ धरने पर बैठ गये हैं। तहरीर लेकर थाने पहुँचे सूचनावादी अनुज हनुमत ने कहा की स्वामी प्रसाद मौर्या ने हिंदुओं की सहिष्णुता की सारी हदें पार कर दी है।श्रीरामचरितमानस पर अभद्र और विवादित टिप्पणी करने वाले अधर्मी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर के ऊपर चित्रकूट पुलिस द्वारा मुक़दमा न लिखा जाना बेहद खेदजनक है । नेता अपने अभद्र बयानों से तब तक समाज को तोड़ने का कार्य करेंगे जब तक समाज इनके ऊपर ठोस एक्शन नही लेगा । FIR दर्ज कराने के लिए अब हम तहसील राजापुर में धरने में बैठ गये हैं । हम तब तक उठेंगे नहीं जब तक ऐसे अधर्मी नेताओं के ऊपर मुक़दमा दर्ज नहीं किया जाएगा ।

अधिवक्ता अनुज शुक्ला ने कहा स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा श्री रामचरित मानस की चौपाइयों पर विवादित बयान उनकी मानसिक कमजोरी व अज्ञानता का परिणाम है।जब कुत्ते को हड्डी व नेता को गद्दी नही मिलती तो ऐसे तुच्छ बयान सस्ती लोकप्रियता मात्र है। समूची तुलसी जन्मस्थली राजापुर गोस्वामी तुलसीदास जी व महाकाव्य श्री राम चरित मानस पर भ्रामक विवादित इस बयान से अक्रोशित है ।

अटल जन शक्ति संगठन के बुंदेलखंड प्रभारी अन्नू मिश्रा ने कहा कि जिस तरह से राजनीतिक दलों के नेताओ द्वारा राजनीति और अपने आपको चमकाने के हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं वह बहोत ही निंदनीय हैं ऐसे नेता ऐसे लोगो के खिलाफ कठोर कार्यवाही होने चाहिए ।

राष्ट्रीय हिन्दू संगठन चित्रकूट जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणीकार बिहार के प्रोफेसर चन्द्र शेखर और स्वामी प्रसाद मौर्य के गलत बयान बाजी की घोर निन्दा करता हू । राजनीति से धर्म को ना जोडे और ऐसे बयान की राष्ट्रीय हिन्दू संगठन निन्दा करता है।

राजापुर तहसील सभागार में FIR दर्ज कराने की माँग के साथ अनुज हनुमत की अगुवाई में राजापुरवासी धरने पर बैठे हैं । धरने को राजापुर के संत समाज ,अधिवक्ता साथियों और युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है । इस मौक़े पर गोस्वामी तुलसीदासजी जी की शिष्यवंश परंपरा से रामआश्रय तिवारी पुजारी , तुलसी जन्मकुटीर पुजारी मुन्ना चतुर्वेदी , अधिवक्ता अनुज शुक्ला , अटल जनशक्ति संगठन के बुन्देखण्ड प्रभारी अन्नू मिश्रा व ज़िलाध्यक्ष सुनिल पाण्डेय ,अनिल देवरवा, पंकज तिवारी , गुरु मिश्रा,छेदीलाल गोस्वामी , अखिलेश द्विवेदी , सुनील मिश्र , पुष्पेंद्र त्रिपाठी ,शिवम त्रिपाठी , जितेंद्र तिवारी , शिवा निषाद , अंशुमान पांडेय सहित सैकडो लोग धरने पर उपस्थित रहे ।