महिला की हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुये अभियुक्त को आलाकत्ल हसिया के साथ गिरफ्तार किया

0

चित्रकूट- पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अंकित मित्तल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक रैपुरा सुशीलचन्द्र शर्मा तथा उनकी टीम द्वारा दिनाँक 29.11.2020 की रात्रि में खजिरया कलां में संगीता देवी की हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुये घटना के अभियुक्त रामराज कुशवाहा पुत्र कामता प्रसाद निवासी खजुरिया कलां थाना रैपुरा को आलाकत्ल हसिया के साथ गिरफ्तार किया।

दिनाँक 29.11.2020 की रात्रि में वादी रामराज कुशवाहा ने थाना रैपुरा में सूचना दी कि खजुरिया कलां में अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या कर दी है, इस सूचना पर थाना रैपुरा में मु0अ0सं0 139/2020 धारा 147/452/302/323 भादवि0 बनाम 05 अज्ञात लोग एवं वाइस्तवा संतोष कुमार पुत्र रामप्रसाद व सावित्री पत्नी हरिमोहन उर्फ गप्पू नि0 ग्राम खजुरिहा कला थाना रैपुरा जनपद चित्रकूट के विरूद्ध पंजीकृत कराया।

वादी उपरोक्त की पत्नी संगीता देवी की हत्या दिनांक 28/29.11.2020 को समय करीब 12.00 – 12.30 बजे बताया था। तत्पश्चात विवेचना के दौरान साक्ष्य संकलन एवं गांव के लोगो से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि वादी/अभि0 अपनी पत्नी पर साढ़ू के लडके सरजू एवं गांव के किसी ब्राम्हण व्यक्ति के साथ पत्नी के अवैध सम्बन्धों को लेकर हमेशा शंका करता था एवं मारता पीटता था तथा शकी शक करता था।

वादी/अभि0 से कडाई से पूछताछ करने पर जुर्म का इकवाल कर बताने लगा कि मुझसे पाप हो गया है मैंने ही अपनी पत्नी की हत्या हसिया से मारकर कर हत्या कर दिया था। वादी/अभियुक्त की निशादेही पर छुपाया हुआ आलाकत्ल हसिया बरामद किया गया। अभि0 रामराज द्वारा बताया गया कि मैने संतोष कुमार का नाम जमीन के विवाद की बजह से तथा भाभी सावित्री देवी का नाम हिस्सा बटवारे को लेकर लगातार गाली गलौज करने व धमकी देने के कारण लिखवा दिया था ।