पुलिस अधीक्षक ने रात्रि में थाना पहाड़ी,राजापुर एवं पहाड़ी के विवेचकों का आर्दली रुम कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये

0

चित्रकूट- पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अंकित मित्तल ने रात्रि में थाना पहाड़ी में महिला हेल्प डेस्क का आकस्मिक निरीक्षण कर कम्प्यूटर में ग्राम प्रधान, संभ्रांत व्यक्ति, डाक्टर, एएनएम,हल्का उ0नि0,बीट आरक्षी के फीड़िंग के सम्बन्ध में जानकारी ली।

थानें में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किये कि वे कार्य कर रहे हैं या नहीं । तत्पश्चात क्षेत्राधिकारी राजापुर रामप्रकाश की उपस्थिति में थाना राजापुर एवं थाना पहाड़ी के विवेचकों का अर्दली रुम किया।

अर्दली रूम में विवेचनाओं की समीक्षा की एवं विवेचकों से विवेचना की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा उनके शीघ्र निस्तारण हेतु आवश्यक निर्देश दिये । सभी विवेचाओं को निर्देशित किया गया कि निर्धारित समय पर विवेचाओं का निस्तारण करें। वांछित की गिरफ्तारी हेतु विशेष अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया।

समस्त विवेचकों को पैरवी हेतु चिन्हित अभियोगों के सम्बन्ध में जानकारी करते हुये सही ढ़ंग से पैरवी करने हेतु निर्देशित किया । उच्चाधिकारियों एवं आईजीआरएस से प्राप्त लम्बित प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण हेतु निर्देशित किया।

सर्दी के मौसम को देखते हुये आपराधिक घटनाओं की रोकथाम हेतु गस्त एवं पिकेट डियूटियां लगाने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये । अर्दली रुम के दौरान प्रभारी निरीक्षक राजापुर अनिल कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक पहाड़ी श्रवण कुमार सिंह तथा दोनों थानों के विवेचकगण उपस्थित रहे ।