पुलिस अधीक्षक ने किया थाना रामपुरा का निरीक्षण।।

पुलिस अधीक्षक ने किया थाना रामपुरा का निरीक्षण।।

रिपोट :  अंजनी कुमार सोनी  क्राइम ब्यूरो के साथ सौरभ कुमार जिला संवाददाता

रामपुरा (जालौन) – पुलिस अधीक्षक रविकुमार द्वारा सोमवार को थाना रामपुरा पहुँचकर थाने का निरीक्षण किया तथा जन चौपाल लगाकर लोगो की समस्याओं के साथ सुझाव भी माँगे।
पुलिस अधीक्षक द्वारा सर्वप्रथम थाने के कार्यालय में पहुँचकर रजिस्टरों का रखरखाव देखा। परिसर में सफाई व्यवस्था को बारीकी से जँचा। थाने के शस्त्र को भी चेक किया गया। पुलिस अधीक्षक जनचौपाल लगाकर सभी लोगों से परिचय किया। नगर चेयरमैन शैलेन्द्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि थाना परिसर में आवासों की कमी हैं जिसके लिए नगर पंचायत द्वारा निनावली रोड़ पर कान्हा गौशाला व आरटीआई कॉलेज के पास  जगह का प्रस्ताव पूर्व में भेजा जा चुका हैं। नगर पंचायत द्वारा थाना परिसर में महिला शौचालय व पुरूष शौचालय का निर्माण कराकर एक सफाईकर्मी की तैनाती भी की गई हैं। थाना परिसर में एक सोलर पंप भी लगाया जायेगा। चेयरमैन ने कहा कि नगर बड़ा होने के नाते कस्वे में एक चौकी का निर्माण कराया जाये जिससे बाजार व नगर की सुरक्षा में चार चाँद लग जायेंगे। जिसके लिए नगर पंचायत जगह देने के लिए तैयार है।
व्यापार मंडल रामपुरा के अध्यक्ष अमित पुरवार ने कहा कि थाना क्षेत्र के सिद्धपुरा पर बनी चौकी को निनावली के पास स्थापित करा दिया जाये तथा पंचनद बाबा साहब पर एक चौकी का निर्माण करा दिया जाये तो लूटपाट की होने वाली घटनाओं पर विराम लगाया जा सकता हैं। जगम्मनपुर व उमरी में पंचायत भवन में बनी चौकियों को मुख्य मार्ग पर स्थापित करा दिया जाये तो आम जनता तथा होने वाली घटनाओं पर विराम लगाया जा सकें।
पुलिस अधीक्षक ने जनता से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में होने वाली समस्याओं के बारे में जनता से पूछा चौपाल में आये लोगो ने कहा कि वाहन चेकिंग में ग्रामीणों को थोड़ा पुलिस द्वारा रियायत दी जाये।
जनचौपाल में पुलिस अधीक्षक के साथ थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल, उप निरीक्षक जितेन्द्र कुमार चेयरमैन शैलेन्द्र सिंह व्यापार मंडल अध्यक्ष अमित पुरवार,    विजय द्विवेदी, रामकुमार मीडियाआदि ग्रामीण लोगो के साथ  पुलिस स्टॉफ मौजूद रहा।