धन की कमी से कोई गरीब नहीं रहेगा न्याय से वंचित- जिला जज

0
40

धन की कमी से कोई गरीब नहीं रहेगा न्याय से वंचित- जिला जज

जिला जज ने किया लीगल एड क्लीनिक का उद्घाटन

चित्रकूट ब्यूरो: गरीब, शोषित लोगों को कानूनी सहायता दिलाने की पहल की गई है। लीगल एड क्लीनिक यानी विधिक सहायता क्लीनिक द्वारा सरकारी योजनाओं का लाभ भी दिलाया जाएगा। ये गरीबों के लिए वरदान साबित होंगे। जनपद न्यायाधीश और अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राधेश्याम यादव ने शनिवार को जिला प्रोबेशन कायार्लय में लीगल एड क्लीनिक का उद्घाटन किया।
जिला जज ने कहा कि विधिक सहायता क्लीनिक सरकारी योजनाओं का लाभ आम आदमी को दिलाएंगे। जनपद न्यायाधीश ने कायर्क्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वल्लित कर मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया। जिला जज ने कहा कि विधिक सहायता क्लीनिक एकल खिड़की की तरह काम करेंगे जो विधिक सलाह के साथ-साथ आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में भी मदद करेंगे। अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने कहा कि लीगल एड क्लीनिक में वादकारियों की काउंसिलिंग होगी। आम जन लीगल एड क्लीनिक में नियुक्त पराविधिक स्वयंसेवक से संपकर् कर सकते हैं। धन की कमी से कोई भी गरीब न्याय से वंचित नहीं रहना चाहिए। इस अवसर पर संजय कुमार मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा, जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकमार् प्रेरणा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
इसके पूर्व राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में 12 मार्च को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में जनपद न्यायाधीश राधेश्याम यादव ने बैठक की। जिला जज ने अपर पुलिस अधीक्षक को पक्षकारों को नोटिस और सम्मन के शतप्रतिशत तामीला के निर्देश दिए। पूर्णकालिक सचिव विदुषी मेहा ने भी पुलिस अधिकारियों से लोक अदालत के आयोजन में सहयोग की अपेक्षा की। बैठक में संजय कुमार मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, एस सुधाकरण अपर जिलाधिकारी, शैलेंद्र राय अपर पुलिस अधीक्षक आदि मौजूद रहे। बैठक में राजस्व, विद्युत, नगर पालिका आदि के ज्यादा से ज्यादा मामले निपटाने को लेकर भी विमर्श किया गया।

#चित्रकूट #जालौन #आन्या_एक्सप्रेस #बुन्देलखण्ड_दस्तक #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट