नानाजी की 12 वीं पुण्यतिथि पर मानस पाठ का शुभारंभ

0
44

नानाजी की 12 वीं पुण्यतिथि पर मानस पाठ का शुभारंभ

श्रद्धांजलि के साथ 27 फरवरी को होगा भंडारा का आयोजन

चित्रकूट।  भारतरत्न नानाजी देशमुख की 12 वीं पुण्यतिथि पर 26 फरवरी को सात  बजे से श्रीरामचरितमानस पाठ का शुभारंभ हो चुका है।  इस अवसर पर सुरेंद्रपाल ग्रामोदय विद्यालय के बाल कला भवन में आयोजित मानस पाठ में मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, कृषि अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ त्रिलोचन महापात्रा, डीआरआई के प्रधान सचिव अतुल जैन, संगठन सचिव अभय महाजन, कोषाध्यक्ष वसंत पंडित, महाप्रबंधक अमिताभ वशिष्ट ने पूजा स्थल पर पहुंचकर मानस पाठ में सहभागिता की।

27 फरवरी को हवन के पश्चात दीनदयाल परिसर चित्रकूट के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में बने उनके श्रद्धा स्थल के समक्ष श्रद्धांजलि का कार्यक्रम रहेगा। उसके पश्चात प्रातः 10 बजे से साधु संतों के प्रसाद के बाद भंडारा का आयोजन होगा।

भंडारा प्रसाद के साथ बालाघाट की युवा भजन गायिका मुस्कान चौरसिया का भी भजन कार्यक्रम रहेगा, जिसमें गायिका के भक्ति संगीत का आनंद भी लोगों को मिलेगा। यह सारा कार्यक्रम जन सहभागिता से ही संपन्न हो रहा है, जिसके लिए चित्रकूट क्षेत्र के कई गांव एवं देश भर के कई स्थानों से नानाजी से जुड़े हुए तथा उनके कार्य के प्रति आस्था रखने वाले लोगों का चित्रकूट आना शुरू हो गया है। इस आयोजन को लेकर आयोजक मंडल द्वारा सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। दीनदयाल शोध संस्थान के प्रबंध मंडल के सभी सदस्य नानाजी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में चित्रकूट आ चुके हैं। दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव अतुल जैन एवं संगठन सचिव अभय महाजन ने सभी से आग्रह किया है कि श्रद्धांजलि एवं भंडारा प्रसाद के लिए आम जनमानस सपरिवार सादर आमंत्रित हैं।

#चित्रकूट #जालौन #आन्या_एक्सप्रेस #बुन्देलखण्ड_दस्तक #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर