युद्ध स्तर पर तामील कराएं सम्मन और नोटिस

0
39

युद्ध स्तर पर तामील कराएं सम्मन और नोटिस

राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी बैठकों में मिले निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर जनपद में जोरों पर तैयारिया की जा रही है। इसी क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जनपद न्यायाधीश राधेश्याम यादव के निर्देशन में बुधवार को जिला न्यायालय में दो बैठके आयोजित की गई।
जिसमें राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडल अधिकारी व अपर जिला जज सतीश चन्द्र द्विवेदी की अध्यक्षता में लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका चित्रकूट रामअचल कुरील, अधिशासी अधिकारी राजापुर बी एन कुशवाहा, नायब तहसीलदार मऊ घासीराम सहित श्रम प्रवतर्न एवं विद्युत विभाग से अधिकारीगण मौजूद रहे। बैठक में नोडल अधिकारी ने प्री-लिटिगेशन स्तर के मामलों को चिह्नित कर लोक अदालत में निस्तारित किए जाने के लिए निदेर्शित किया। लोक अदालत के प्रचार-प्रसार के लिए अधिशासी अभियंता नगर पालिका परिषद चित्रकूट को निदेर्शित किया गया।
इसी प्रकार प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय रामकृपाल की अध्यक्षता में पारिवारिक वादों के अधिक से अधिक निस्तारण के लिए पारिवारिक मामलों का संचालन करने वाले अधिवक्ताओं के साथ प्री-ट्रायल बैठक की गई। बैठक में प्रधान न्यायाधीश ने अधिवक्ताओं से लोक अदालत में अधिक से अधिक पारिवारिक वादों का निस्तारण सुलह-समझौते के आधार पर कराए जाने के सहयोग के लिए कहा। इस पर अधिवक्ताओं ने भी अधिक से अधिक वादों का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने अधिवक्ताओं से वादकारियों को प्रोत्साहित करने के लिए भी अपील की। उन्होंने कहा कि सुलह-समझौते के आधार पर मुकदमों का निपटारा कराने से न किसी की जीत होती है न ही किसी की हार होती है। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूणर्कालिक सचिव अधिवक्ता संघ के सुरेश तिवारी, राजकुमार यादव, सचिन श्रीवास्तव सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर