होली व शब-ए-बारात पर्वो को सकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक संपन्न

0
41

होली व शब-ए-बारात पर्वो को सकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक संपन्न

– चैकीदारों को वितरित किए साफा, साईकिल व टार्च

मऊ, चित्रकूट: मऊ उपजिलाधिकारी नवदीप शुक्ला व क्षेत्राधिकारी सुबोध गौतम की उपस्थिति में मऊ थाना परिसर में होली और बारावफात पर्व के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखनें के निदेर्श।
बैठक में उपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों को निदेर्शित किया कि अपने-अपने गांवों में शांति व्यवस्था बनाए रखें। कहीं पर किसी भी प्रकार का लड़ाई, दंगा न होने पाए और न ही अवैध शराब का वितरण होने पाए। कोई भी मिलावटी शराब का सेवन न करे और किसी भी प्रकार की झगड़ा की स्थिति न होने पाए। क्षेत्र में शांतिपूवर्क त्यौहार मनाया जाए। होलीका दहन का जो भी स्थान हो, उस जमीन में अगर विवाद हो तो होली जलाने से पहले पुलिस को सूचना दें। पुलिस मौके पर जाकर उस मामले को सुलझा कर होलिका दहन करवाएंगे। जिससे क्षेत्र में लड़ाई व दंगा की स्थिति उत्पन्न न होने पाए। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में अवैध शराब व मिलावटी शराब वितरण होने पर तत्काल सूचना दें। जिससे शांतिपूणर् त्यौहार मनाया जा सके। चैकीदारों को निदेर्शित किया गया कि होलिका दहन के दिन जहां-जहां भी होली जलेगी वहां चैकीदार उपस्थित रहे और शांतिपूवर्क होलिका दहन करवाएं। इस दौरान सभी चैकीदारों को टाचर्, साईकिल व साफा का वितरण किया गया। बैठक में थाना प्रभारी आनंद कुमार सिंह, क्षेत्र के प्रधान और चैकीदार मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक