होली खेलकर बच्चों ने मनाया उत्सव

0
41

होली खेलकर बच्चों ने मनाया उत्सव

चित्रकूट ब्यूरो: नगर स्थित बचपन स्कूल में मंगलवार को कक्षा प्ले ग्रुप से कक्षा आठ तक के बच्चों ने होली के त्यौहार को बडे़ हषोर्ल्लास से मनाया। विद्यालय प्रागंण में ही होली की पारम्परिक वेशभूषा पहनकर सभी छात्रों ने एक दूसरे को रंग लगाकर होली का रंगभरा त्यौहार पारम्परिक तरीके से मनाया।
विद्यालय के प्रबन्धक मिनहाज खान द्वारा बच्चों को होली त्यौहार मनाने की धामिर्क परम्परा के बारे बताया गया। फिर होली का दहन किया गया। इसके बाद विद्यालय की सभी अध्यापिकाओं एवं बच्चों द्वारा एक दूसरे को रंग लगाकर होली की बधाई दी गई। कायर्क्रम में नसर्री कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत होली डांस की सभी ने सराहना की। विद्यालय संचालिका शाहीन खान ने कहा कि यह उत्सव अत्यधिक महत्व रखता है क्योंकि पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से विद्यालय बन्द था और कोई भी उत्सव नही मनाया गया।ं विद्यालय में बच्चों को इस त्यौहार के बारे में भी बताया गया। जिसको सभी बच्चो ने बडी खुशी से सुना एवं त्यौहार के बारे में जाना। छात्र किरत सिद्दीकी के द्वारा प्रस्तुत डांस अतिसुन्दर रहा। अध्यापिका अजरा खान, फरहीन खान, ज्योति आदि के द्वारा रंग लगाकर बच्चो को होली की शुभकामनायें दी गई।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक