कृषि उत्पादक संगढ़नों को बढ़ावा देने पर दिया जोर

0
42

कृषि उत्पादक संगढ़नों को बढ़ावा देने पर दिया जोर

चित्रकूट: विकास भवन सभागार में बुधवार को एफपीओ के संबंध में बैठक हुई। इसमें मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी ने एफपीओ संचालकों की समस्याएं पूछीं और उप कृषि निदेशक और जिला कृषि अधिकारी को इनके निराकरण के निदेर्श दिए।
बैठक में कृषक उत्पादन संगठन नीति के क्रम में गठित कृषि उत्पादक संगठनों को बढ़ावा देने, सरकारी योजनाओं को प्रोत्साहन पर चचार् हुई। सीडीओ ने एफपीओ के कायोंर्, सदस्यता, आय, उत्पादन, पैकेजिंग और उनकी रूपरेखा के बारे में जानकारी ली। उप कृषि निदेशक बालगोविंद यादव और जिला कृषि अधिकारी आरपी शुक्ल से कहा कि वे लाइसेंस बनवाने, किसानों को प्रशिक्षित करने में एफपीओ संचालकों की मदद करें। निदेर्श दिए कि क्षेत्रीय कमर्चारियों को प्रशिक्षित कर प्रत्येक सप्ताह एफपीओ की प्रगति और समस्याओं के समाधान की रिपोटर् दें। बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवाइसी के कामों को 31 माचर् तक पूरा कराने की रणनीति बनी। बैठक में अधिकारी व एफपीओ के सीओ, चेयरमैन व सदस्य मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक