गांवों में बैठक कर लोगों को जंगलों में आग के प्रति करें जागरूक- एसडीएम

0
44

गांवों में बैठक कर लोगों को जंगलों में आग के प्रति करें जागरूक- एसडीएम

– जंगलों में आग लगने की समस्या को लेकर हुई बैठक

मऊ, चित्रकूट: तहसील परिसर में हुई बैठक में जंगलों व अन्य जगहों पर लगने वाली आग से बचाव के संबंध में चचार् हुई। उप जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने प्रधानों और सचिवों से कहा कि वे गांवों में बैठक कर लोगों को जागरूक करें, जिससे इससे होने वाले नुकसानों से बचा जा सके। बताया गया कि मऊ तहसील क्षेत्र में 20 गांव आग की दृष्टि से संवेदनशील हैं।
एसडीएम ने कहा कि गांवों में लोगों को इस संबंध में आगाह करें कि कोई भी झाड़ियों और कूड़ा-कचरे में आग मत लगाएं। इसके लिए प्रधान द्वारा डुग्गी पिटवाई जाए। यह भी बताया जाए कि इस तरह आग लगाने पर कड़ी कारर्वाई की जाएगी। बीड़ी सिगरेट पीकर फेंकना भी आग लगने की एक वजह है और इसके लिए भी जागरूक करें। संवेदनशील स्थानों पर टैंकर की व्यवस्था रखें। क्षेत्राधिकारी मऊ सुबोध गौतम, खंड विकास अधिकारी यशवंत मौयर् आदि ने भी जागरूक किया। बैठक में बताया गया कि तहसील में 20 गांव ऐसे हैं, जिनमें आग लगने की आशंका हमेशा रहती है। एसडीएम ने निदेर्श दिए कि इनमें अभी से बचाव की व्यवस्थाएं की जाएं। बैठक में तहसीलदार शशिकांत मणि, नायब तहसीलदार घासीराम,मंगल यादव, क्षेत्र के प्रधान और सचिव मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक