कोरोना की संभावित चैथी लहर से बचने को अवश्य लगवाएं टीका

0
49

कोरोना की संभावित चैथी लहर से बचने को अवश्य लगवाएं टीका

– मुख्य चिकित्साधिकारी ने की जनपदवासियों से की अपील

चित्रकूट ब्यूरो: कोरोना की संभावित चैथी लहर से बचने के लिए अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण जरुरी है। सरकार की मंशा के अनुसार 12 वषर् से ऊपर सभी आयु वगर् के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिन्हें पहला टीका लग चुका है और समय पूरा हो रहा है, तो वह दूसरा टीका लगवा लें। बुजुगर् जिन्हें दूसरा टीका लगवाए नौ माह पूरा हो चुका है, वह अतिशीघ्र बूस्टर डोज लगवाएं। लोगों का यह कायर् समाज को कोरोना संक्रमण से बचाने में सहायक साबित होगा। यह कहना है मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी का।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के समय जिले में लगभग सौ फीसद लोगों को कोरोना का पहला टीका लग चुका था। इस कारण कोरोना संक्रमण का बहुत ही कम लोगों पर प्रभाव पड़ा। जिन लोगों को संक्रमण ने प्रभावित किया उनमें भी कोई जटिलता नहीं आई। उन्होंने कहा कि वतर्मान में सरकार के निदेर्श पर 12 वषर् से ऊपर सभी आयु वगर् के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। कहा कि 12 से 14 आयु वगर् के साथ अन्य आयु वगर् के जिन बच्चों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, वह अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्रों में पहुंचकर के टीकाकरण कराएं। जिन्हें पहला टीका लग चुका है और यदि समय पूरा हो रहा है तो दूसरा टीका लगवा ले। खासकर बुजुगर् (60 साल से ऊपर) जिन बुजुगोंर् ने कोरोना के दो टीके लगवा लिए हैं और दूसरा टीका लगने के बाद नौ माह का समय पूरा हो रहा है वह बूस्टर डोज अवश्य लें। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील किया कि खुद टीका लगवाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। जनपदवासियों का यह कायर् समाज को कोरोना संक्रमण से बचाने में प्रभावी कदम साबित होगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक