आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जनपद में अमृत सरोवर के रूम में 75 तालाब विकसित किए जा रहे की समीक्षा बैठक की गई।

0
65

भारत सरकार साध्वी निरंजन की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जनपद में अमृत सरोवर के रूम में 75 तालाब विकसित किए जा रहे की समीक्षा बैठक की गई।

उरई (जालौन) माननीय राज्यमंत्री उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं ग्रामीण विकास, भारत सरकार साध्वी निरंजन की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जनपद में अमृत सरोवर के रूम में 75 तालाब विकसित किए जा रहे की समीक्षा बैठक की गई। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण और आमजन की सहूलियत के लिए जनपद में 75 तालाब अमृत सरोवर के रूप में विकसित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर पर मॉर्निंग वॉक की व्यवस्था पीने के लिए पानी की व्यवस्था रोशनी व बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर के तहत जनपद शहर का प्रमुख तालाब भी शामिल किया जाए। डीसी मनरेगा अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि अमृत सरोवर योजना के तहत जनपद में 75 तालाबों को चिन्हित कर सुंदरीकरण किया जाएगा। जिसमें आम, पीपल, नीम, बरगद, के पौधे और सोलर लाइट लगाकर विकसित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर पर राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस गणतंत्र दिवस व शहीदों की स्मृति में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। माननीय राज्यमंत्री उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं ग्रामीण विकास, भारत सरकार साध्वी निरंजन ने कहा कि अमृत सरोवर के किनारे आम पीपल बरगद के छायादार पेड़ों के पौधे लगाकर तालाब की सीढ़ियां इंटरलॉकिंग टाइल्स बेंच का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि तालाब की खुदाई कराकर चारों तरफ आकर्षक चबूतरा बनाया जाए।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, जिला पंचायत राज अधिकारी अवधेश कुमार आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक