मठदर में बने तालाब और हैण्डपम्प कराए जाएं रिबोर

0
59

मठदर में बने तालाब और हैण्डपम्प कराए जाएं रिबोर

चित्रकूट ब्यूरो: आस्था के केंद्र मठदर के भैरम बाबा मंदिर में कुएं और हैण्डपम्प जवाब दे गए हैं। यहां कुआं सूख गया है और दो हैंडपंप ठूंठ खड़े हैं। एक हैण्डपम्प चल रहा है, जो थोड़ी देरबाद हांफ जाता है। बुन्देली सेना ने जिलाधिकारी से मंदिर के पास तालाब खुदवाने और हैण्डपम्प रिबोर कराए जाने की मांग की है।
बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मठदर के भैरम बाबा हजारों भक्तों की आस्था के केंद्र हैं। यहां वषर् पयर्न्त श्रद्धालुओं का आवागमन जारी रहता है। सेहरिन गांव से आगे लगभग दो किमी. जंगल क्षेत्र में मंदिर स्थित है। बारिश के दौरान मंदिर के बगल से नदी उफनाती है और गमिर्यों में बूंद-बूंद पानी का संकट रहता है। यदि मंदिर के पास बरसाती नदी की गहरी करके तालाब बना दिया जाय तो यहां वषर् पयर्न्त पानी ही पानी रहेगा। साथ ही कुएं की सफाई और गहराई बढाकर उसे भी पानीदार किया जा सकता है। आस्था के इस केंद्र में भादौ और कातिर्क महीने में विशाल मेले लगते हैं। हजारों श्रद्धालुओं की आस्था से जुड़े इस मंदिर के विकास की ओर कभी भी ध्यान नहीं दिया गया। मूलभूत सड़क और बिजली का यहां संकट तो है ही साथ ही साथ गमिर्यों में पानी का भी रोना आमबात है। बुन्देली सेना ने जिलाधिकारी से मांग की है कि मठदर के विकास के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक