बुजुगोंर् का सम्मान करना युवा पीढ़ी की है नैतिक जिम्मेदारी- विदुषी

0
42

बुजुगोंर् का सम्मान करना युवा पीढ़ी की है नैतिक जिम्मेदारी- विदुषी


– पूणर्कालिक सचिव ने किया वृद्धाश्रम का निरीक्षण

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जनपद न्यायाधीश राधेश्याम यादव के निदेर्शानुसार सोमवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा ने वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया। इस दौरान वृद्धाश्रम में वरिष्ठ नागरिकों के अधिकार विषय पर विधिक साक्षरता शिविर भी आयोजित किया गया।
शिविर में पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा ने वृद्धजन को उनके अधिकारो के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सभी माता-पिता व वरिष्ठ नागरिक को भरण-पोषण एवं कल्याण अधिनियम 2007 के तहत अपने उत्तराधिकारी से अपने रख-रखाव के रुप में मासिक भत्ता प्राप्त करने का अधिकार है। इस दौरान कुछ वृद्धजन ने पैरों में सूजन की समस्या होने के बारे में बताया। जिस पर प्रबंधक ने बताया कि जरूरत होने पर वृद्धजनों को जिला चिकित्सालय में भी दिखाया जाता है तथा स्वास्थ्य संबंधी देखभाल के लिये बीती पांच मई को डाक्टर का विजिट हुआ था। कुछ वृद्धजनों ने उन्हें वृद्धा पेंशन न मिलने की बात कही, जिसके बारे में प्रबंधक ने बताया कि वृद्धा पेंशन के संबंध में सक्षम अधिकारी को पत्र प्रेषित किया जा चुका है एवं लगातार सामंजस्य स्थापित करके कायर्वाही की जा रही है। पूणर्कालिक सचिव ने प्रबंधक को निदेर्शित किया कि वृद्धजनों के लिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएं।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक