भ्रष्टाचारी बीएसए का तत्काल होना चाहिए तबादला- अनिल

0
44

भ्रष्टाचारी बीएसए का तत्काल होना चाहिए तबादला- अनिल

चित्रकूट ब्यूरो: सदर विधायक अनिल प्रधान ने विधानसभा सत्र के दौरान नियम 301 के तहत सदन में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। सपा विधायक का कहना है कि बीएसए द्वारा अध्यापकों का शोषण किया जा रहा है और इससे उनकी कायर्क्षमता प्रभावित हो रही है।
लोक महत्व के गंभीर विषय के तहत सपा विधायक ने आरोप लगाया है कि बीएसए द्वारा बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार, वित्तीय अनियमितताएं एवं नियम विरुद्ध सैकड़ों शिक्षकों निलंबन-बहाली व अनुशासनिक कारर्वाई कर अध्यापकों का शोषण, उत्पीड़न व धनदोहन किया जा रहा है। इससे शिक्षकों की कायर्क्षमता प्रवाहित हो रही है और वे मानसिक अवसाद से ग्रसित हो रहे हैं। विधायक ने बताया कि कई माह बीत जाने के बाद भी 300 शिक्षकों में से मात्र 51 लोगों का चयन वेतनमान लगाया गया है। उन्होंने बीएएसए पर शेष पत्रावलियां लंबित रखने, बिना स्पष्टीकरण प्राप्त किए कारर्वाई करने, नियमविरुद्ध निलंबन व बहाली करने, निलंबन कर अन्य विद्यालय में बहाल करने, एकसाथ पूरे स्टाफ को निलंबित करने आदि आरोप लगाए हैं। विधायक ने यह भी बताया कि बीएसए अपने साथ मऊ जिले  के एक युवक को साथ रखते हैं और उसके माध्यम से शिक्षकों का धनादोहन कर रहे हैं। आरोप लगाया कि बीएसए की उत्पीड़नात्मक कायर्शैली के कारण 18 मई को मानिकपुर क्षेत्र के एक सहायक शिक्षक की असमायिक मृत्यु हो गई। यह सात माह से निलंबित था। विधायक ने बीएसए पर मनचाही फमोंर् से गुणवत्ताविहीन खेल सामग्री खरीदने, प्रधानाध्यापकों को कारर्वाई का भय दिखाकर इनकी आपूतिर् करने और लाखों रुपये की जीएसटी चोरी कर सरकारी कोष को क्षति पहुंचाने का भी आरोप लगाया। विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष से बीएसए को जिले से हटवाने और उच्चस्तरीय या सतकर्ता अधिष्ठान से जांच कराने का अनुरोध किया है। उधर, इस संबंध में बीएसए राजीव रंजन मिश्र ने कहा कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। शिक्षक स्व. राजाराम गौतम को 13 मई 2022 को बहाल कर दिया गया था।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक