मैनपावर बढ़ाकर समय सीमा के अंदर पूणर् कराएं पेयजल परियोजना का कार्य

0
43

मैनपावर बढ़ाकर समय सीमा के अंदर पूणर् कराएं पेयजल परियोजना का कार्य

– एडीएम ने निरीक्षण कर दिए सम्बंधितों को निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे एस सुधाकरन ने जल जीवन मिशन के कायोर् का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने रैपुरा पेयजल परियोजना की कायर्दायी संस्था जी.वी.आर.पी. के कायोर् की समीक्षा की गयी।
निरीक्षण के दौरान एडीएम ने रैपुरा पेयजल परियोजना अंतगर्त इंटेकवेल की भौतिक प्रगति अभी 54 प्रतिशत पाई तथा एप्रोच पुल का कायर् व इलेक्ट्रिक पम्प हॉउस का काम अभी शुरू नहीं हुआ है। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि अगले दिन से बाकी काम किए जाएंगे। इस दौरान 10 लोग ही कायर्रत पाए गए, जो कि लक्ष्य के सापेक्ष कम है। उन्होंने तत्काल 15 अन्य लोगों को लगाकर एप्रोच पुल सहित अन्य काम पूरा करने के निदेर्श दिए। जिससे अगस्त तक समय सीमा के पहले इंटेकवेल का कायर् पूरा हो सके। एडीएम ने कायर्दायी संस्था के अभियंता, जल निगम और टी.पी.आई. के अभियंता को लगातार 15 दिनों तक कायर् स्थल पर रहकर कायर् पूणर् कराने के निदेर्श दिए।
इसके बाद एडीएम ने अगरहुंडा में निमार्णाधीन डब्ल्यू.टी.पी. का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां भौतिक प्रगति 75 प्रतिशत पाई तथा सभी घटकों पर समांतर काम होता पाया। पाया भी उन्होंने लक्ष्य के सापेक्ष केवल 30 श्रमिक ही कायर्रत पाए गए। एडीएम ने कायर्दायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को तत्काल मैनपावर लगाकर निधार्रित समय सीमा में कायर् पूणर् करने के सख्त निदेर्श दिए। दोनों जगहों में निरीक्षण के दौरान एडीएम ने पाया कि रैपुरा में 700 किमी. में से 330 किमी. पाइपलान बिछा दी गई है। इस पर उन्होंने 25 टीम अतिरिक्त टीमों को लगाए जाने का निदेर्श दिया। इस प्रकार चित्रकूट में कुल 1100 किमी. पाइपलाइन बिछायी जा चुकी है तथा प्रतिदिन 6 से 7 किमी की पाइपलाइन बिछायी जा रही है। उन्होंने सभी कायर्दायी संस्थाओं को तथा जल निगम को निरंतर कायर् में प्रगति लाने तथा आगामी सितंबर माह तक लक्ष्य के साथ कायर् पूरा करने निदेर्श दिए।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक