नाटक के माध्यम से किया लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए प्रेरित

0
48

नाटक के माध्यम से किया लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए प्रेरित

– डायट शिवरामपुर में हुआ आयोजन

चित्रकूट ब्यूरो: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान शिवरामपुर चित्रकूट में बुधवार को सड़क सुरक्षा एवं यातायात जागरूकता कायर्क्रम का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ डायट प्राचायर् रतन सिंह ने माता सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यापर्ण कर किया। इस दौरान डायट प्रशिक्षुओं द्वारा सड़क सुरक्षा एवं यातायात जागरूकता विषय पर नाटक प्रस्तुत किया।
इस नाटक के माध्यम से डायट प्रशिक्षुओं ने लोगों को संदेश दिया गया कि यातायात के नियमों का पालन न करना खुद एवं परिवार के लिए घातक हो सकता है। साथ ही कायर्क्रम से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। जिसमें पोस्टर निमार्ण प्रतियोगिता में अनुप्रिया सिंह, स्लोगन प्रतियोगिता में ज्योति देवी, क्विज प्रतियोगिता में राम लखन, भाषण प्रतियोगिता में रश्मि पांडेय, कविता लेखन में सोनिका सिंह, निबन्ध प्रतियोगिता में सविता पटेल को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। कायर्क्रम में यातायात पुलिस कमिर्यों द्वारा डायट प्रशिक्षुओं को यातायात सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों के प्रति जागरूक किया और अपने परिवार के सदस्यों को भी यातायात के नियमों से अवगत कराने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर यातायात उपनिरीक्षक तैयब खान, धमेर्श त्रिपाठी, सहायक परिवहन अधिकारी गुलाब चंद्र आदि मौजूद रहे। कायर्क्रम का सफल आयोजन डायट प्रवक्ता मोहित कुमार सिंह द्वारा किया गया।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक