विधवा दिव्यांग महिला के घर समाजसेवी ने लगवाया हैंडपंप

0
46

विधवा दिव्यांग महिला के घर समाजसेवी ने लगवाया हैंडपंप

– आवास व शौचालय के लिए काट रही थी अधिकारियों के चक्कर

चित्रकूट ब्यूरो: आवास एवं शौचालय की योजना का लाभ पाने के लिए सालों से चक्कर लगा रही पात्र विधवा दिव्यांग महिला को विभागीय अधिकारी और कमर्चारी अब तक आवास एवं शौचालय तो नहीं दिला पाए, किंतु क्षेत्र के युवा समाजसेवी संतोष सिंह ने अपने निजी खचेर्ं से विधवा दिव्यांग महिला की झोपड़ी के बाहर हैंडपंप लगवाकर सराहनीय कायर् किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर तहसील क्षेत्र अंतगर्त सुदिनपुर गांव की निवासी विधवा दिव्यांग महिला मीरा देवी पत्नी स्व चुनबाद पाल बेहद गरीब परिवार से है। वह 90 प्रतिशत दिव्यांग है और न तो उसके पास रहने के लिए घर है और न ही शौचालय है। इसके लिए मीरा वषर् 2018 से सम्बंधित अधिकारियों और कमर्चारियों के चक्कर लगा रही है। इसके बावजूद अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। इस दौरान रसिन गांव के युवा समाजसेवी संतोष सिंह से मीरा ने मदद की गुहार लगाई। जिसमें संतोष ने जनसुनवाई पोटर्ल पर मीरा की समस्या की जानकारी दी। हालांकि लगभग एक साल पहले इस पोटर्ल पर जानकारी दी गई कि मीरा मुख्यमंत्री आवास योजना के लिए पात्र है और साइट खुलने पर नाम जोड़कर लक्ष्य प्राप्त होने पर नियमानुसार आवास का आवंटन किया जाएगा, किंतु आवास का आवंटन अब तक नहीं किया गया। इस दौरान मीरा की पुत्री की शादी भी तय हो गयी। ऐसे में रसिन प्रधान दरबारी लाल के पुत्र युवा समाजसेवी संतोष सिंह ने अपने निजी खचेर्ं से मीरा की झोपड़ी के बाहर हैंडपंप लगवाकर समाज में एक नजीर पेश की है। गौरतलब है कि समाजसेवी संतोष सिंह महिन्द्रा गु्रप के महाराष्ट कलस्टर के कलनरी हेड है और जिले में समाजसेवा के जरिए जरूरतमंदों की मदद करने में हमेशा आगे रहते है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक