Homeबुन्देलखण्ड दस्तकस्वतः रोजगार के अंतर्गतमहिलाओं को दिया गया नि:शुल्क प्रशिक्षण।।

स्वतः रोजगार के अंतर्गतमहिलाओं को दिया गया नि:शुल्क प्रशिक्षण।।

स्वतः रोजगार के अंतर्गतमहिलाओं को दिया गया नि:शुल्क प्रशिक्षण।।

रामपुरा (जालौन) :-आत्मनिर्भर यूपी के संकल्प को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार अपनी योजनाओं से शहरी एवं ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाने में जुटी हुई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ महिलाओं के स्वरोजगार के सपने को साकार कर रहे हैं। यूपी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए नई सोच के साथ शुरू की गई योजनाओं पर ग्रामीण महिलाएं उत्साहपूर्वक काम कर रही हैं । इसके साथ वो स्वयं ही नहीं बल्कि दूसरी महिलाओं को भी रोजगार दिला उनके कदमों को विकास के राह पर बढ़ाने का काम कर रहीं हैं।
एनारलएम द्वारा स्वतः रोजगार के तहत एक ओर स्वयं सहायता समूहों महिलाओं को स्वावलंबी बनाने हेतु प्रत्येक ब्लॉक में कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिसमें महिलाएं खुद का व्यापार शुरू करें शुक्रवार को विकासखंड रामपुरा के सभागार कक्ष में समूह की महिलाओं को फिनायल ,टॉयलेट क्लीनर ,फ्लोर क्लीनर गोबर से बनाने वाले उत्पाद का  निशुल्क प्रशिक्षण विनीता पांडेय व मांडवी सिंह द्वारा दिया गया।प्रशिक्षण में  मीनू,पिंकी(बैंक सखी),अंजली, चित्रा, कमलेश देवी,बबली,इंद्रा देवी, सुनील, शांति, प्रियंका सहित 32 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया ।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular