टैंकरों के माध्यम से कराई जाएं पेयजल आपूर्ति- एसडीएम

0
53

टैंकरों के माध्यम से कराई जाएं पेयजल आपूर्ति- एसडीएम

– पेयजल समस्या पर ईओ को दिए निर्देश

राजापुर, चित्रकूट: तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत पराको के हुसई पुरवा व मझगवां के ग्रामीणों ने एसडीएम से बताया कि पाइपलाइन ध्वस्त होने से पीने के पानी के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर एसडीएम ने पेजयल आपूतिर् का आश्वासन दिया तथा ईओ को तत्काल टैंकरों से पेयजल आपूतिर् कराने के निदेर्श दिए।
ग्रामीणों ने बताया कि जिला पंचायत चित्रकूट द्वारा राजापुर के हुसई पुरवा से जल निकासी के लिए नाला निमार्ण कायर् स्वीकृत किया गया है। स्वीकृत हुए नाले के निमार्ण के लिए सम्बंधित ठेकेदार द्वारा खुदाई कायर् कराते समय जमीन के अंदर पड़ी पानी सप्लाई के पाइपो को नजर अंदाज किया। खुदाई में जेसी‍बी मशीन का प्रयोग किया, जिससे पाइप लाइन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। इससे पूरे मजरे के परिवार में पेयजल की समस्या ठप्प हो गई। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार झा को दी। इस पर एसडीएम ने पेयजल समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बहुत जल्दी सम्बंधित कायर्दायी संस्था को आदेशित कर पाइप लाइन जुड़वाकर पानी सप्लाई बहाल करा दी जाएंगी। साथ ही एसडीएम ने तत्काल अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत राजापुर बी एन कुशवाहा को निदेर्शित किया कि जब तक पाईप लाइन दुरुस्त नहीं होती, तब तक हुसई पुरवा व मझगवां के निवासियों के पेयजल संकट को दूर करने के लिए टैंकरों से पानी उपलब्ध कराया जाए।
—————–

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut