राज्यपाल के एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण करने पर ग्रामोदय विश्वविद्यालय में हुआ पौध रोपण

0
49

राज्यपाल के एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण करने पर ग्रामोदय विश्वविद्यालय में हुआ पौध रोपण


– कुलपति के नेतृत्व में हुआ पौधरोपण

चित्रकूट ब्यूरो: राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति व राज्यपाल मंगु भाई पटेल के एक वषर् के सफल कायर्काल पूणर् करने के उपलक्ष्य में महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय में शुक्रवार को वृक्षारोपण का कायर्क्रम आयोजित किया गया। कुलपति प्रो भरत मिश्रा के नेतृत्व में भारत रत्न राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख कृषि परिसर में दुलर्भ प्रजाति के एक सैकड़ा से अधिक पौधों का रोपण किया गया। ग्रामोदय विश्वविद्यालय प्रबन्ध मंडल के सदस्य और दीन दयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन इस विशेष कायर्क्रम के मुख्य अतिथि रहें।
इस अवसर पर कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने बीते दिनों हुए राज्यपाल के चित्रकूट प्रवास के दौरान आदिवासियों-वनवासियों के कल्याण के लिए उनसे मिले मागर्दशर्न पर संचालित मासिक स्वास्थ्य शिविर की जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामोदय विश्वविद्यालय मोहकमगढ़ और गोद लिए पांच गावो में निदिर्ष्ट गतिविधियों को संचालित किया जा रहा है। प्रो मिश्रा ने  पयार्वरण संरक्षण में वृक्षों के महत्व और उपयोगिता पर प्रकाश डाला।मुख्य अतिथि श्री महाजन ने इस आयोजन की सराहना की। कृषि संकाय द्वारा आयोजित इस कायर्क्रम में ग्रामोदय विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कमर्चारी, शोधकतार् व छात्र-छात्राओं ने सहभागिता कर उत्साह पूवर्क दुलर्भ प्रजाति के एक सैकड़ा से अधिक पौधों का रोपण किया। कृषि संकाय के अधिष्ठाता प्रो देव प्रभाकर राय ने आयोजन के लक्ष्य, उद्देश्य को बताते हुए कहा कि राजभवन के निदेर्श पर यह विशेष आयोजन किया गया है, जिसमें महुआ, पाकड, चिरौंजी आदि के पौधों का रोपण किया गया। इस दौरान कुलसचिव डॉ अजय कुमार, विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रो आई पी त्रिपाठी, कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो नंद लाल मिश्रा, अभियांत्रिकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ आंजनेय पांडेय सहित प्राध्यापक, प्रशासनिक अधिकारी, कमर्चारी व विद्याथीर् मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut