सफाई के साथ लिया पौधों का संरक्षण करने का संकल्प – कामदगिरि स्वच्छता समिति का अभियान जारी

0
48

सफाई के साथ लिया पौधों का संरक्षण करने का संकल्प
– कामदगिरि स्वच्छता समिति का अभियान जारी

चित्रकूट ब्यूरो: कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा चला जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत इस रविवार भी समिति ने परिक्रमा मागर् में सफाई की। साथ ही समिति के सदस्यों ने पौध रोपण कर उनके संरक्षण का भी संकल्प लिया।
कामदगिरि स्वच्छता के अध्यक्ष राकेश केशरवानी ने बताया कि समिति के सदस्य परिक्रमा मागर् में सफाई के साथ-साथ पौध रोपण कर उनकों संरक्षण देने का अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वृक्ष लगाना आसान बात होती है, लेकिन उसकी सुरक्षा करना ही महत्वपूणर् बात होती है। कहा कि कामतानाथ पवर्त में लगाए गए बहुत से पौधे सुरक्षा के अभाव में नष्ट हो रहे हैं। इन पौधों के बचाव व संरक्षण के लिए कामदगिरि स्वच्छता समिति ने संकल्प लिया है। बताया कि रविवार को समिति के सदस्यों ने 12 पौधों को संरक्षित किया गया। बताया कि रविवार को चलाए गए स्वच्छता अभियान में भारी मात्रा में वषोंर् से जमा कचरा बाहर निकाला गया। बताया कि सफाई अभियान के बाद समिति के सदस्यों ने दुकानदारों व श्रद्धालुओं को कामतानाथ पवर्त व परिक्रमा मागर् में गंदगी न फैलाने के लिए जागरूक किया। सफाई अभियान में कृष्णा शुक्ला, राजेंद्र त्रिपाठी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका रामअचल कुरील, खाद्य एवं सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला सहित नगर पालिका के सफाई कमर्चारी आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut