जिलाधिकारी जालौन चाँदनी सिंह ने ध्वजारोहण

0
71

जिलाधिकारी जालौन चाँदनी सिंह ने ध्वजारोहण

उरई (जालौन) जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने कैंप कार्यालय व कलेक्ट्रेट परिसर में 74 वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए राष्ट्रगान के आयोजन के पश्चात सभी उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संविधान की प्रस्तावना का संकल्प दिलाया। ” हम भारत के लोग, भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य बनाने के लिए उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की क्षमता प्राप्त करने के लिए तथा उन समय व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित कराने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर अपनी इस भाषा में एतद्द् द्वारा संविधान को अंगीकृत, अधिनियम और आत्मार्पित करते हैं।
जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों एवं प्रबुद्धजनों तथा जनपद वासियों को 74 वें गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा गणतंत्र है और प्रत्येक देशवासियों को इस पर्व पर गर्व है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों से अपेक्षा की है कि वह एकजुट होकर देश की एकता अखंडता को कायम रखने के लिए संकल्प लें जिससे हमारा देश तेजी से तरक्की को हासिल कर सके। जिलाधिकारी ने कहा कि सर्वप्रथम देश की आजादी के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने वाले देश के अमर वीर शहीदों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं संविधान निर्माताओं को नमन करते हुए कहा कि अनगिनत शहीदों के बलिदान एवं जग ए आजादी के महान सेनानियों के संघर्ष से हमें आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि तरक्की के इस मुकाम पर पहुंचे हिंदुस्तान की इस महान उपलब्धि का मुख्य कारण है हमारी गौरवशाली लोकतांत्रिक व्यवस्था और संविधान। उन्होंने कहा कि हमें अपने मौलिक अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों को भी ध्यान में रखकर कार्यों को करना होगा तभी संविधान में राष्ट्रहित सर्वोपरि होगा। उन्होंने कहा कि आज हम जिस पद पर कार्य कर रहे हैं यदि हम शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ वंचित गरीब एवं जरूरतमंदों तक पहुंचाने में सफल होते हैं तो हमारे लिए सही मायने में वही अमर शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि आजादी हासिल करने के बाद देश ने विभिन्न क्षेत्रों में बड़ी उपलब्धियां हासिल की है जिसके लिए सभी देशवासियों को नाज है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह जाति वर्ग तथा धर्म के भेदभाव को बुलाकर देश की तरक्की के लिए एकजुट होकर सक्रिय योगदान दें। हमें अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी तथा निष्पक्षता पूर्वक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी आजादी को कायम रखते हुए देश हित में काम करें सभी अधिकारी अपने पद पर ईमानदारी के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए गरीबों मजदूरों असहाय तथा पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजना से लाभान्वित कर उनको राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ते हुए उनकी आर्थिक शैक्षिक एवं सामाजिक स्थिति को मजबूत करें। जिससे किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या न हो और साथ ही हमें अपने मौलिक अधिकार की अपेक्षा मौलिक कर्तव्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, अपर जिलाधिकारी न्यायिक मोती लाल यादव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी, डिप्टी कलेक्टर हेमंत पटेल सहित आदि अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

  1. बुन्देलखण्ड दस्तक DM Jalaun Jalaun Police
    #अमन_नारायण_अवस्थी #राष्ट्रीय_अध्यक्ष_संस्थापक #अटल_जन_शक्ति_संगठन #bundelkhanddastak #बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस