जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

0
68

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

उरई ( जालौन)होली को शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए जाने के उद्देश्य से विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। विभिन्न क्षेत्रों के धर्मगुरु एवं बुद्धिजीवियों ने अपने विचार व्यक्त किए तथा स्थानीय स्तर पर त्योहारों को देखते हुए संभावित समस्याओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारों को शांतिपूर्ण व सुरक्षित बनाना हम सभी की जिम्मेदारी है। त्योहारों के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाई जाती है, उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। अफवाह फैलाने और अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थानीय स्तर पर नजर रखते हुए किसी भी छोटे या बडे मामले का संज्ञान लेकर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि तोहार को आपस में मिलजुल कर शांति एवं सौहार्द से मनाएं।
पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने कहा कि त्योहारों के दौरान कोई विवाद होता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस व प्रशासन को दें पुलिस प्रशासन पूर्ण रूप से सतर्क है। आम जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने और शराब पीकर वाहन नहीं चलाने की अपील की। अफवाह फैलाने वाले लोगों तथा कानून एवं शांति व्यवस्था भंग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पूनम निगम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र देव शर्मा आदि सहित गणमान्य मौजूद रहे।

DM JalaunJalaun PoliceUP Policeअमन नारायण अवस्थीअटल जन शक्ति संगठनSourabh K Rudra