Homeआन्या स्पेशलजिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने जिला अस्पताल पुरूष एवं महिला में डी0एम0एफ0 से...

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने जिला अस्पताल पुरूष एवं महिला में डी0एम0एफ0 से कराये जा रहे कार्यो व अस्पताल के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने जिला अस्पताल पुरूष एवं महिला में डी0एम0एफ0 से कराये जा रहे कार्यो व अस्पताल के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उरई (जालौन) डी0एम0एफ0 द्वारा कराये जा रहे कार्यो का जायजा लिया जिस पर टाइल्स की फिनिसिंग न पाए जाने पर साथ ही वार्ड के बीचों बीच से बायरिंग खुली हुई पाई गई जिस पर नाराजगी जाहिर की। उन्होने संबंधित को निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त वार्डो में वायरिंग को कवर किया जाये ऐसा न करने पर आपके विरूद्व कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इसके उपरान्त जिला अस्पताल पुरूष व महिला के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया गया। अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तथा आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने व साफ-सफाई की व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश दिये। उन्होने जच्चा-बच्चा वार्ड में पहुंचकर मरीजों का हाल-चाल जाना साथ ही समस्त मरीजों का मातृ एवं बाल सुरक्षा कार्ड भी देखा गया जिसमें एक कार्ड में पाया गया कि संबंधित आशा द्वारा उक्त मरीज की पूर्ण जांचें नही करायी गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने उक्त आशा के विरूद्व कार्यवाही के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिक से अधिक मरीजों को भर्ती करने के साथ-साथ बेहतर ईलाज मुहैया कराया जाये अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं गर्भवती महिलाओं के खान-पान, दवा-ईलाज, टीकाकरण में विशेष ध्यान दिया जाये साथ ही सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से लाभान्वित भी कराया जाये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता बर्दाश्त नही की जायेगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एन0डी0 शर्मा, सी0एम0एस0 पुरूष/महिला आदि चिकित्सक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular