यात्री प्रतीक्षालय न होने से सड़क किनारे बैठकर बसों का इंतजार करते हैं लोग।।

0
39

यात्री प्रतीक्षालय न होने से सड़क किनारे बैठकर बसों का इंतजार करते हैं लोग।।

रामपुरा:-कस्बे के उमरी स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय न होने से यात्रियों को दुकानों पर बैठकर बसों का इंतजार करना पड़ता है। यात्री दुकानों के बाहर लगी फर्सियों और टेबलों, तखत पर बैठकर बसों का इंतजार करते हैं।

गर्मियों के दिनों में नगर के एक प्रसिद्ध चौराहे पर यात्री प्रतीक्षालय न होना यात्रियों को बड़ी परेशानी का सबब बनता जा रहा हैं। दुकानदारों को भी अनावश्यक भीड़भाड़ का सामना करना पड़ता है। कस्बे के उमरी बस स्टेंड से रोजाना सैकड़ो यात्रियों की आवक जावक होती हैं। नगर के इस स्टैंड से माधौगढ़, बंगरा से होते हुए उरई व उमरी गोहन से होते हुए उरई तथा जगम्मनपुर से इटावा क्षेत्र, निनावली होते हुए मध्यप्रदेश सीमा के लिए बसो का संचालन किया जाता हैं। अपनी मंजिल तक पहुँचने के लिए रोजाना यात्री बस स्टैंड पर बसों का इंतजार करते हैं। त्योहार के सीजन में यात्रियों की संख्या में काफी वृद्धि हो जाती है। इस कारण यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस चौराहे पर पूर्व में नगर पंचायत द्वारा एक यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया था, जो लगभग दो बर्ष पूर्व ताश के पत्तो की तरह भरभरा कर जमीदोज हो गया था। उस समय कई यात्री भी इस प्रतीक्षालय में दबकर घायल हो गये थे। जिसके बाद से अब तक यहाँ पुनः यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण नहीं कराया गया। जहाँ यात्री प्रतीक्षालय बना हुआ था, वर्तमान में वहाँ महाराणा प्रताप जी की मूर्ति का अनावरण किया जा चुका हैं।
*खुले आसमान में खड़े होकर करते हैं इंतजार।*
यात्री प्रतीक्षालय के अभाव में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है।
उक्त विषय में चेयरमैन गायत्री वर्मा ने बताया की जिस जगह यात्री प्रतिक्षालय बना था वहा महाराणा प्रताप चौक बन गया है।जल्द नगर पंचायत की जमीन दिखवाकर प्रतिक्षालय का प्रस्ताव पास करवाकर प्रतिक्षालय का निर्माण करवाया जाएगा।जिससे आने जाने वाले यात्रियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।