गौशाला की व्यवस्थाओं को लेकर बीडीओ ने सचिवो की लगाई क्लास।।

गौशाला की व्यवस्थाओं को लेकर बीडीओ ने सचिवो की लगाई क्लास।।

रामपुरा (जालौन ) विकास खण्ड अधिकारी ओमप्रकाश द्विवेदी ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को बुलाकर सर्दी की शुरुआत को देखते हुए व्यवस्थाओं को लेकर आदेशित किया।

बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी ने अचानक ब्लॉक के सभी ग्राम विकास अधिकारियों को बुलाकर सर्दी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए ब्लॉक क्षेत्र में संचालित गौशालाओं में मौजूद गौवंश को सर्दी से बचाव के लिए जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिये। बीडीओ ने कहा कि रात्रि के समय गौशाला में अलाव जलाना अनिवार्य हैं। जिससे गौवंश को सर्दी से बचाया जा सकें। सर्दी के मौसम में चलने वाली ठण्डी तेज हवाओं से बचाव के लिए गौशाला में बने बाड़ो को चारों तरफ से तिरपाल से कवर किया जाये। भूसा व पानी की उचित व्यवस्था होनी चाहिये। सर्दी से बीमार गौवंशों को तत्काल पशु चिकित्सक को बुलाकर उसका इलाज किया जाना चाहिए। इत्यादि बातों के साथ बीडीओ ने कहा कि दिये गये निर्देश तत्काल प्रभाव से किये जायें तथा विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम जिन ग्राम पंचायतों में होना है। वहाँ के ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं के बारे मे जानकारी उपलब्ध कराई जाये।
उक्त बैठक में बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी के साथ एडीओ पंचायत भारत सिंह, ग्राम विकास अधिकारियों में रत्नेश, राममोहन, केश्वकान्त, मुकेश आदि सहित समस्त सचिव मौजूद रहे।