आज से कोटे की दुकानों पर वितरित होगा राशन

0

वाराणसी:- सरकारी राशन की दुकानों से पांच जनवरी से 18 जनवरी तक कार्डधारकों में गेहू व चावल वितरित होगा। पूर्ति निरीक्षक निर्मल सिंह ने बताया कि जनवरी महीने में शासन से वितरण की तिथि पांच जनवरी से 18 जनवरी तक होगा। अंत्योदय कार्ड धारक दो रुपये किलो गेहू, तीन रुपये किलो चावल क्रमश बीस किलो गेहूं व पन्द्रह किलो चावल प्रति कार्ड मिलेगा।

पात्र गृहस्थी के कार्ड धारकों को प्रति ब्यक्ति तीन किलो गेहू व दो किलो चावल क्रमश दो रुपये किलो गेहूं व चावल तीन रुपये किलो की दर से राशन की दुकानों से पांच जनवरी से 18 जनवरी तक प्राप्त कर ले। पूर्ति निरीक्षक निर्मल सिंह व स्याम मोहन सिंह ने बताया कि सभी राशन की दुकानों पर खाद्यान्न का उठान नही हुआ है।

दो तीन दिन में सभी राशन की दुकानों पर राशन उपलब्ध हो जाएगा।जिन दुकानों पर गेहू चावल का उठान हुआ है। वहा मंगलवार पाच जनवरी से राशन वितरित किया जाएगा। जिन दुकानों पर राशन नही पहुचा है। पहुचते ही वितरण प्रारम्भ हो जाएगा। किसी दुकानदार ने निर्धारित मूल्य से अधिक की धनराशि लेने की शिकायत मिलेगी तो सख्त से सख्त करवाई की जाएगी। विपणन केंद्र चोलापुर मुनारी के प्रभारी राजेश ने बताया कि चावल का रैक नही लगा था। एकाध दिन में चावल का रैक वाराणसी में लगने वाला है। रैक आते ही सभी दुकानों पर दो तीन दिन के अंदर खाद्यान्न उपलब्ध करा दिया जाएगा।