बेमौसम बारिश ने किसानों की तोड़ी कमर, मेहनत पर फेरा पानी।

0
53

बेमौसम बारिश ने किसानों की तोड़ी कमर, मेहनत पर फेरा पानी।।

तेज हवा के साथ गिरे छोटे छोटे ओले।।

रामपुरा :-बेमौसम हुई बारिश के साथ गिरे ओले की वजह से मौसम तो जरूर सुहाना हो गया, लेकिन इस बेमौसम की बारिश के साथ ओलावृष्टि ने एक बार फिर से किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। इस बारिश और ओलावृष्टि की वजह से कुछ खेतों में रखी गेहू की फसलें बर्बाद हो गईं। इससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।

*फसल देख खुश थे किसान*

कल तक खेतों में लहलहा रही जिन गेहूं की फसलों को देख कर किसान बेहद खुश थे। फसलों को काटकर बेचने के बाद लिया कर्ज चुकाने का सपना देख रहे थे। वह किसान आज अपनी फसलों को देख कर बेहद उदास हो गए हैं। सोमवार को भारी बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि ने कुछ किसानों के खेतों में गेहूं की फसल को नष्ट कर दिया। आसमानी आपदा के इस कहर ने किसानों की कमर तोड़ दी है। बेमौसम बारिश ने किसानों के सपनों पर पानी फेर दिया है। किसानों के पास जो बची हुई उम्मीदें थीं, अब वह भी चकनाचूर हो गईं हैं। किसानों का कहना है कि बेमौसम बारिश कि वजह से हमारी स्थिति बेहद खराब हो गई है।

*किसानो का छलका दर्द*

किसान रामसिंह, रामकुमार, रामबाबू के मुताबिक, इस वक्त इस मौसम के कारण सारी गेहूं और अन्य फसलों को भारी नुकसान है। किसान पूरी तरह से परेशान हैं। यदि 5 से 6 दिन मौसम लगातार इसी तरह बना रहा तो जनपद में आने वाले समय में किसानों के लिए कोई भी फसल नहीं बचेगी।