कुत्तों का निवाला बन रहे गौशाला में मृत गोवंश सड़ रहे गोवंशो को नोच रहे कुत्ते और कौंवे, गंध से परेशान ग्रामीण।।

0
35

कुत्तों का निवाला बन रहे गौशाला में मृत गोवंश
सड़ रहे गोवंशो को नोच रहे कुत्ते और कौंवे, गंध से परेशान ग्रामीण।।

रामपुरा:विकास खंड रामपुरा की ग्राम पंचायत मानपुरा में अस्थाई गोशाला के आसपास गोवंश के शव पड़े हुए हैं। इन्हें कुत्ते और कौवे नोच खा रहे हैं। सड़न के चलते उठ रही गंध से लोगो का जीना दूभर हो गया है। ग्रामीण का कहना है कि शिकायत करने पर एफ आई आर की धमकी दी जाती है।यह स्थित मानपुरा गौशाला की है जहां गोवांशो की मौत के बाद इनके मृत शरीर को दफनाने की भी स्थानीय प्रशासन जहमत नहीं उठा रहा है। उसे गौशाला के पीछे दूर ले जाकर फेंक दिया जाता है। जिसकी वजह से आवारा कुत्ते और कौंवे इन गोवाशो के मृत शरीर को नोच नोचकर खा जाते है। फेंके गोवंशों के शरीर सड़ जाने से गांव से मिलने वाले ग्रामीण बदबू से परेशान है।

*अधिकारी आगे से देखकर चले जाते हैं*
स्थानीय निवासियों ने नाम न छपने की शर्त पर बताया यहां पर हर दूसरे दिन एक-दो गाय मर रही है। जिनके शव कई दिनों तक सड़ते रहते हैं। बदबू से जीना मुहाल हो गया है। कोई देखने वाला नहीं है। अधिकारी आते भी है तो आगे से ही निरीक्षण कर चले जाते है। गौशाला के पीछे कोई जाता ही नही।
क्या बोले जिम्मेदार
उक्त विषय में खंड विकास आधिकारी ओमप्रकाश द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया की मृत गाय के वीडियो की जांच करवाकर उचित कार्यवाही की जाएगी।