कोटरा सड़क को लेकर सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने लिखी चिट्ठी

0
47

कोटरा सड़क को लेकर सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने लिखी चिट्ठी

कोटरा – सड़क की दयनीय स्थिति को लेकर जन प्रतिनिधि भी चिंतित नजर आ रहे हैं। सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा भी चाहते हैं कि कोटरा सड़क का निर्माण अति शीघ्र होना चाहिए। इस बात का खुलासा उनके द्वारा लोक निर्माण विभाग को सड़क के संबंध में लिखे गए पत्र से हुआ।

विधायक गौरी शंकर वर्मा ने लोक निर्माण विभाग को लिखे पत्र में एट-कोटरा मार्ग को पूरी तरह ध्वस्त बतलाते हुए इसके चौड़ीकरण व सुदृढ़ी करण के लिए संबंधित विभाग से सिफारिश की है। सदर विधायक ने स्पष्ट किया कि बेतवा पुल तक सड़क निर्माण कार्य जल्दी शुरू हो जिससे वर्तमान में चल रही आवागमन की समस्या से क्षेत्र वासियों को छुटकारा मिल सके। सड़क का महत्व बतलाते हुए पत्र में यह भी लिखा गया है कि यह सड़क बेतवा पुल बन जाने से झांसी जनपद के अलावा टीकम गढ़ जिले को भी जनपद जालौन से जोड़ती है। इसके अलावा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे स्पर्श करती हुई यह सड़क अनेक जनपदों तक ले जाने में यात्रियों के लिए सुगमता प्रदान करती है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे तथा बेतवा पुल के बन जाने से कोटरा सड़क जनपद के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
गत दिनों केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने भी लोक निर्माण विभाग को कोटरा सड़क के संबंध में पत्र लिख कर अवगत कराया था। इससे स्पष्ट होता है कि क्षेत्र के जन प्रतिनिधि भी सड़क को लेकर चिंतित हैं। देखना यह है कि लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद इन पत्रों को कितनी गंभीरता से लेते हैं। फिलहाल कोटरा नगर वासियों में सड़क निर्माण के प्रति आशाएं जगीं हैं। जन प्रतिनिधियों के प्रति विश्वास की भावना भी जाग्रत हुई है।