रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर व मुख्य विकास अधिकारी ने विकास खंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण।।

रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर व मुख्य विकास अधिकारी ने विकास खंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण।।

रामपुरा (जालौन)जनता के लिए किए जा रहे कामों का अब उच्चाधिकारियों द्वारा जायजा लेने लगे हैं। प्रधानमंत्री आवास के जांच की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिये। रूरल डेवलपमेंट ऑफिसर नीरज कुमार शर्मा व मुख्य विकास अधिकारी भीमजी उपाध्याय ने मंगलवार को रामपुरा खंड विकास कार्यालय पहुंच कर परिसर, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन कक्ष की गहनता से जांच की।

परिसर में शौचालय में साफ-सफाई कराए जाने का निर्देश दिया एवम ग्राम पंचायतों में शौचालय की स्थिति की जानकारी खंड विकास अधिकारी ओम प्रकाश द्विवेदी से लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। परिसर की साफ-सफाई को लेकर आदेशित किया।

*रजिस्टर की गहनता से हुई जांच*

सभागार में ब्लाक कर्मियों के साथ बैठक की गई। इसमें मनरेगा जॉब कार्ड व प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों के रजिस्टर की गहनता से जांच की गई। ब्लाक कर्मियों की उपस्थिति रजिस्टर की भी बारीकी से जांच की। लेखा-जोखा एवं पंजीकृत रजिस्टर बुकलेट की जांच करते हुए खंड विकास अधिकारी से पूछताछ की।
उक्त मौके पर रूरक डेवलपमेंट ऑफिसर नीरज शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी जालौन भीमजी उपाध्याय, विकास खण्ड अधिकारी ओमप्रकाश द्विवेदी के साथ ब्लॉक कार्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।