लॉकडाउन के दौरान गांव के गरीब और ज़रूरतमंद परिवारों तक राशन पहुंचाकर ज़ारी है राहत कार्य

0

लोक समिति, मुहीम और आशा ट्रस्ट कार्यकर्ताओ ने ज़रूरतमंद परिवारों में बांटी राहत सामग्री

आदर्श ग्राम नागेपुर की युवा टोली ने गरीब मज़दूरों और मुस्लिम परिवारों तक पहुंचायी राहत सामग्री

जंसा/सेवापुरी:- आज लोक समिति और मुहीम संस्था के सौजन्य से प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर से कोरोना संक्रमण से हुए लॉकडाउन से परेशान गरीब दिहाड़ी मज़दूरों और ज़रूरतमंद परिवारों तक लगातार राहत सामग्री पहुंचाने का काम ज़ारी है। इस कार्यक्रम के तहत लगातार राहत सामग्री तैयार कर वितरित की जा रही है।

रविवार को आराजीलाइन ब्लॉक के कुरैना (जंसा थाना) गाँव में 30 गरीब, ज़रूरतमंद मज़दूर परिवार और मुस्लिम परिवारों के कुल 182 सदस्यों तक राहत सामग्री पहुंचायी गयी। इस नेक पहल के लिए वाराणसी में जन सरोकारों के साझा संगठन “साझा संस्कृति मंच” लोक समिति, मुहिम संस्था और आशा ट्रस्ट के आह्वान पर राहत कार्य अभियान में नागेपुर के दर्जनों युवा लगातार इस राहत कार्य में अपना योगदान देकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पिछले कई दिन से जरूरतमन्द लोगों को लगातार राहत सामग्री वितरित कर रहे है। लोगों ने आम जनता, व्यापारी, प्रबुद्ध वर्ग के सहयोग से राहत सामग्री एकत्रित किया।उल्लेखनीय है कि बीते करीब एक महीने से अधिक लगातार चलने वाले इस राहत कार्य में करीब 1832 से अधिक ज़रूरतमंद और गरीब परिवारों तक राहत सामग्री पहुंचायी जा चुकी है।

लोक समिति के संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि संकट की घड़ी में बिना किसी भेदभाव के हर ज़रूरमंद इंसान की मदद करनी चाहिए।

मुहीम संस्था की स्वाती सिंह ने बताया कि इस राहत कार्य को लॉकडाउन तक ज़ारी रखकर गरीब और ज़रूरतमन्द परिवारों की मदद की जाएगी।

इस अवसर पर मुकेश प्रधान,राकेश,विनोद, अनीता,सोनी, सजाद , मैनब बानो, अजहरुदीन , राजेन्द्र प्रधानअमित,श्यामसुन्दर,गुड्डी, नन्दलाल मास्टर, रामकिंकर, स्वाती सिंह, महेंद्र अमित,आशा, सुनील,पंचमुखी,मनीष,गोलू,अरविन्द, सोनू आदि लोग शामिल रहे।